.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: शौचालय निर्माण के नाम पर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ लेखपाल

भारत रक्षा दल की भ्रस्टाचारी को पकड़वाने  में रही अहम भूमिका 
आजमगढ़: घूसखोरी के मामले में एक लेखपाल पुलिस के हत्थे चढ़ा है। शौचालय निर्माण के नाम पर लेखपाल राहुल कुमार सिंह सरायमीर थाने के ग्राम चकजाफर की निवासिनी ऊषा देवी चौहान से रिश्वत मांग रहा था।
घूसखोर लेखपाल बिहार के आरा जिले के थाना मुफ्फसिल के ग्राम बड़का डुमरा का निवासी है।
शिकायतकर्ता महिला का कहना है कि लेखपाल उससे घूस मांग रहा था। जब महिला ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं है तो उसने कहा बैंक से पैसे लाकर दो। महिला को लेखपाल 3 साल से परेशान कर रहा था।
उप जिलाधिकारी निजामाबाद ने बताया कि निजामाबाद तहसील अंतर्गत अचलपुर क्षेत्र का लेखपाल अरूण कुमार एक महिला से 3000 रु0 घूस लेते हुए एन्टी करप्शन टीम गोरखपुर के हाथों रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया । मिली जानकारी के अनुसार तहसील निजामाबाद के चक जाफर गांव निवासी उषा देवी पत्नी शोभनाथ अपने सहन में शौचालय का निर्माण करवाना चाहती थी, लोगो से हर काम के लिए पैसा वसूली करने वाला लेखपाल उषा से कहा कि शौचालय बनवाना है तो पैसा देना होगा नही तो बनने नहीं दूँगा। तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट लगा दूंगा महिला को डरा धमकाकर 400रु0 ले लिया, फिर कहा मुझेे 6000 रु0 चाहिए, रोज पैसे के लिए परेशान करने लगा, लेखपाल की धमकी से परेशान महिला को किसी ने भारत रक्षा दल से संपर्क करने को कहा, महिला की परेशानी समझ कर भारत रक्षा दल के लोगों ने महिला की परेशानी एन्टी करप्शन ब्यूरो को बताया, फिर महिला की शिकायत पर टीम ने जांच किया तो शिकायत सही पायी गई, फिर आज का दिन तय हुआ, गोरखपुर से आयी टीम ने सरकारी गवाहों के लिए जिलाधिकारी से संपर्क किया। पवई लाडपुर पहुंच कर महिला ने लेखपाल को फोन से बताया कि मैं पैसा लेकर आई हूँ आइये ले लीजिए, घण्टो इंतजार के बाद आये लेखपाल ने जैसे ही महिला से घूस का पैसा लिया, तैयारी के अनुसार वहां पहले से बैठी टीम ने लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथ धर दबोचा, पकड़ने के बाद लेखपाल को पकड़ कर सरायमीर थाने पर लाया गया, जहाँ घूसखोर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अगली कार्यवाही की गयी। गिरफ्तारी की सारी कार्यवाही दो सरकारी गवाहों एक विकास विभाग व दूसरा जिला प्रोबेशन बिभाग के समक्ष की गयी इस अवसर पर भारत रक्षा दल के कार्यकर्ता निरन्तर लगे रहे।भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस समय जिले में बड़े पैमाने पर घूस खोरी चल रही है,सारे घूस खोर सावधान हो जांय, आजमगढ़ की जनता जाग गयी है,हम लोगों के पास घूस खोरों को ढेर सारी शिकायतें आरही है । उप जिलाधिकारी निजामाबाद ने बताया कि उक्त प्रकरण के संज्ञान में आने पर लेखपाल अरूण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है तथा तहसीलदार निजामाबाद को उक्त प्रकरण हेतु जांच अधिकारी नामित किया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment