.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जिलाधिकारी एन पी सिंह ने 100 शैय्या चिकित्सालय अतरौलिया का औचक निरीक्षण किया

मरीज ने डीएम को व्हाट्सएप्प पर बंद हेल्थ सेंटर फरेन्दा की फोटो`भेजी,चिकित्सक व फार्मासिस्ट का वेतन कटा 

अतरौलिया में अनुपस्थित चिकित्सकों पर कार्यवाही के साथ ही 03 फार्मासिस्टों का वेतन कटा 

आजमगढ़ 13 जून -- मुख्यमंत्री उ0प्र0 जी की मंशा है कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज में अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे। इसी निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा आज 100 शैय्या बेड चिकित्सालय अतरौलिया का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डाॅ0 आशीष एवं डाॅ0 जितेन्द्र अनुपस्थित मिले, दोनो डाॅक्टरों के बारे में बताया गया कि वे पी0जी0 करने गये हैं, लेकिन इसके सम्बन्ध मे कोई पत्राचार नही था, और न ही सीएमएस द्वारा उनके खिलाफ कोई पत्र लिखा मिला।
इस पर जिलाधिकारी द्वारा दोनों डाॅक्टरों के खिलाफ कार्यवाही के लिए प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य को पत्र लिखने के निर्देश दिये तथा अनुपस्थित फार्मासिस्ट विनय प्रकाश, धर्मेन्द्र चैधरी, विवेकानन्द त्रिपाठी को प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ एक दिन वेतन काटने के निर्देश दिये। फार्मासिस्ट धर्मेन्द्र चैधरी एवं विवेकानन्द का सीएल चढ़ा हुआ था, लेकिन अप्लीकेशन नही था। इस पर रजिस्टर के कस्टोडियन सुबाष चन्द्र पाण्डेय का स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिये।
इस दौरान जिलाधिकारी को शशि भूषण पाण्डेय द्वारा फोन किया गया कि हेल्थ सेन्टर फरेन्दा बन्द है, मै ईलाज कराने आया हुं। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें बन्द हेल्थ सेन्टर का फोटो व्हाट्सअप के माध्यम से भेजने को कहा। तत्पश्चात बन्द हेल्थ सेन्टर का व्हाट्सअप मिलने पर जिलाधिकारी ने हेल्थ सेन्टर के डाॅ0 जमील अख्तर एवं फार्मासिस्ट शिव कुमार मौर्य का एक दिन का वेतन तथा स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि उ0प्र0 सरकार की मंशा के अनुरूप सभी डाॅक्टर अपने संबंधित चिकित्सालयों में समय पर बैठें तथा और मरीजों का उपचार करें तथा मरीजों के साथ शालीनता से पेश आयें, यदि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता/लापरवाही की सूचना प्राप्त होती है तो सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment