.

.

.

.

.

.

,

,

.

.

.

.
.

आजमगढ़ :कोई भी 14555 पर फोन कर आयुष्मान गोल्डन कार्ड की पात्रता जान सकता है -डीएम

आजमगढ़ 17 जून-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने समस्त एमओआईसी/डिप्टी सीमएओ को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में जहां आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के व्यक्ति रह रहे हैं, उन क्षेत्रों में आयुष्मान भारत के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों का चिन्हांकन करना सुनिश्चित करें। उन्होने प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सकों को भी निर्देश दिया कि अपने-अपने अस्पतालों में आयुष्मान भारत के अन्तर्गत गोल्डेन कार्ड धारक प्रति परिवार को 05 लाख रू0 तक का निःशुल्क ईलाज करें तथा अपने अस्पतालों का आयुष्मान भारत के योजना से इंपैनलमेन्ट करायें। उन्होने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के जिला अस्पताल, महिला अस्पताल तथा समस्त सीएचसी/पीएचसी पर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत पात्रता, योजना के अन्तर्गत आच्छादित सरकारी चिकित्सालय तथा इंपैनलमेन्ट प्राइवेट अस्पतालों के नाम की सूची बोर्ड पर लिखवाना सुनिश्चित करें, जिससे सीएचसी/पीएचसी पर आने वाले मरीज आयुष्मान भारत योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त करे तथा अपने बीमारी का ईलाज निःशुल्क करा सके। इसी के साथ ही साथ सीएमओ को उन्होने यह भी निर्देश दिया कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का प्रचार प्रसार करायें तथा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का पम्पलेट के माध्यम से लेखपाल/सेक्रेटरी, आशा/एएनएम आदि के द्वारा अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में वितरित करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नम्बर 14555 पर फोन करके यह जानकारी प्राप्त कर सकता है कि आयुष्मान भारत के अन्तर्गत वह गोल्डेन कार्ड प्राप्त करने हेतु पात्रता की श्रेणी में है कि नही।
इस अवसर पर सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, सीएमएस जिला महिला अस्पताल डाॅ0 अमिता अग्रवाल, नोडल अधिकारी वीबीडी एवं संचारी रोग डाॅ0 एके सिंह, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, समस्त संबंधित एडीशनल सीएमओ तथा एमओआईसी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment