.

.

.

.
.

आजमगढ़: एक सप्ताह के अंदर शौचालयों का जीओ टैगिग और अप्रूवल हो जाए -मंडलायुक्त

आधार कार्डाें की मैचिग एवं खाद्यान्न का वितरण ई-पॉस मशीन के द्वारा शतप्रतिशत कराना सुनिश्चित करें- कनक त्रिपाठी,मंडलायुक्त  

आजमगढ़: मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार को कार्यालय कक्ष में स्वच्छता कार्यक्रम व स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत शौचालयों का निर्माण, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, राशन कार्ड की प्रगति समीक्षा एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आदि एजेंडा बिदुओं पर समीक्षा बैठक हुई।
समीक्षा में पाया गया कि मंडल के तीनों जिलों में जीओ टैगिग व एप्रूव्ड बहुत कम है। मंडलायुक्त ने डीपीआरओ आजमगढ़, मऊ व बलिया को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अंदर प्रत्येक दशा में शौचालयों का एनजीटी कोड लिखवाते हुए जीओ टैगिग एवं शौचालय को अप्रूव्ड कराना सुनिश्चित करें। यदि एलओबी के अंतर्गत शौचालय का पैसा कहीं बचा है तो उसका दो दिन के अंदर एलोकेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छाग्रहियों के जितने भी क्लेम हैं।उनका शतप्रतिशत भुगतान करना सुनिश्चित करें।यह भी निर्देंश दिए कि सफाई कर्मियों से प्रत्येक ब्लाक में रोस्टर बनाकर साफ-सफाई का कार्य कराना सुनिश्चित करें। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत आधार कार्ड की फीडिग कार्य के संबंध में उपायुक्त खाद्य एवं रसद को निर्देश दिए कि बचे हुए आधार कार्डाें का शतप्रतिशत मैचिग एवं खाद्यान्न का वितरण ई-पॉस मशीन के द्वारा शतप्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा में संयुक्त कृषि निदेशक को किसानों के डाटा फीडिग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के संबंध में तीनों जिलों के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन एनएच पर कार्य रुका हुआ है, वहां की समस्याओं को संज्ञान में लेकर उसका जल्द से जल्द निस्तारण कराएं जिससे एनएच का कार्य शुरू हो सके। इस अवसर पर सीआरओ आजमगढ़ हरीशंकर, भूमि अध्याप्ति अधिकारी मऊ, उपायुक्त खाद्य एवं रसद, संयुक्त कृषि निदेशक भी थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment