.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

अचानक बदला पूर्वांचल का मौसम,तेज आंधी व आकाशीय बिजली से 04 की मौत

पेड़ गिरने से बलिया में दो और आजमगढ़ एक की मौत , सोनभद्र में बिजली  गिरने से एक की मौत 

आजमगढ़ : पूर्वांचल के कई जिलों में बुधवार की सुबह अचानक मौसम बदल गया। कुछ जिलों में हल्की तो कुछ जिलों में तेज हवाओं ने आंधी का रूप ले लिया। इससे जहां भीषण गर्मी से राहत मिली, वहीं पेड़ और पोल गिरने से नुकसान भी हुआ। पेड़ गिरने से बलिया में दो और आजमगढ़ एक व्यक्ति की मौत हो गई। सोनभद्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं अन्य जिलों में मौसम के बदलाव से लोगों ने भीषण गर्मी से राहत महसूस की। वाराणसी में भी मौसम की करवट के कारण सुबह से धूप का तेज कुछ कम रहा। हवाओं ने गर्मी से काफी राहत दी।बलिया के सुखपुरा थाना क्षेत्र के भलुहीं निवासी 18 वर्षीय हैप्पी व 24 वर्षीय मनोज सिंह शहर से गड़वार की ओर जा रहे थे। बताया जाता है कि वह शहर से सटे जेपी नगर (पहाड़ीपुर) के पास पहुंचे तभी आंधी से नीम का पेड़ धाराशायी हो गया। इस घटना में दोनों पेड़ के नीचे दब गये। मौके पर जुटे आसपास के लोगों ने दोनों को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी होते ही गांव-घर के लोग अस्पताल पहुंच गये। बताया जाता है कि मनोज बांसडीह के घोघा चट्टी पर पाईप आदि सामानों की दुकान चलाता था। वह व्यापार के सिलसिले में गांव के ही हैप्पी के साथ गड़वार जा रहा था।
सोनभद्र के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के झारो खुर्द गांव में बुधवार की शाम बिजली गिरने से 50 वर्षीय रामबरन गोड़ की मौत हो गई। वह अपने पशुओं को घर से कुछ दूरी पर चरा रहा था। इसी दौरान बूंदाबांदी शुरु हो गई तो वह पास में ही स्थित पेड़ के नीचे पानी से बचने के लिए खड़ा हो गया। तेज चमक व गरज होने लगी और आकाशीय बिजली उस पर गिर गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अमवार कोतवाली क्षेत्र के बघाडू गांव में 21 वर्षीय प्रमिला भी बिजली से झुलस गई।
वहीँ आजमगढ़ जिले के कुछ हिस्से में बुधवार को दोपहर में कुछ समय के लिए आंधी के साथ बूंदा-बांदी होने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली। लेकिन इस दौरान मिल रही जानकारी के अनुसार जहानागंज क्षेत्र के बैलाकोट में दोपहर डेढ बजे आई आंधी से पेड़ गिरने से दब कर 75 वर्षीया वृद्धा महराजी देवी की मौत हो गई। मौसम में अचानक आए बदलाव से किसान मानसून के सक्रिय होने की आशंका पर आसमान में टकटकी लगाए रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment