.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार की मौत

महराजगंज ,निजामाबाद  व अतरौलिया थाना क्षेत्रों में हुई दुर्घटनाएं  

आजमगढ़ : महराजगंज क्षेत्र के चांदपुर के समीप मंगलवार की दोपहर को बोलेरो में टक्कर होने से बाइक सवार मैकेनिक की मौत हो गयी। वहीं निजामाबाद व अतरौलिया क्षेत्र में सोमवार की रात को हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी। तीनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
महराजगंज थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव निवासी 20 वर्षीय लालू राजभर पुत्र सोहित राजभर महराजगंज-बिलरियागंज मार्ग पर चांदपुर स्थित अबू बकर के बाइक एजेंसी के वर्कशाप में मैकेनिक का काम करता था। वह बाइक की सर्विसिग करने के बाद उसे ट्रायल करने के लिए वर्कशाप से निकल कर मुख्य मार्ग पर आया। उसी दौरान महराजगंज की ओर से जा रही बोलेरो ने बाइक में टक्कर मार दिया। इस दुर्घटना में बाइक सवार मैकेनिक की घटना स्थल पर ही तत्काल मौत हो गयी। वर्कशाप के अन्य कर्मियों ने इस दुर्घटना की खबर पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर जब परिजनों को मिली तो परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृत लालू दो भाइयों में छोटा था। वह परिवार का इकलौता कमाऊं सदस्य था। उसका बड़ा भाई बबलू दोनों आखों से नेत्रहीन हैं। मां शोभा देवी मानसिक रूप से अ‌र्द्ध विक्षिप्त हैं। वह अविवाहित था। उसके पिता खेती बारी कर किसी तरह से परिवार का भरण पोषण करते हैं।
दूसरी दुर्घटना निजामाबाद कस्बा के समीप सोमवार की रात को लगभग ग्यारह बजे हुई। निजामाबाद थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी 30 वर्षीय रविद्र पुत्र भवन चंदाभारी में एक निमंत्रण में शामिल होने के लिए गया था। वहां से रात को बाइक पर सवार होकर वापस घर आ रहा था। निजामाबाद कस्बा के समीप ट्रक में टक्कर होने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मृत युवक प्राइवेट वाहन चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसके दो पुत्र व एक पुत्री हैं। वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। अतरौलिया थाना क्षेत्र के तेजापुर गांव के समीप सोमवार की रात को लगभग साढ़े नौ बजे अज्ञात वाहन से धक्का लगने से बाइक सवार 30 वर्षीय शिव शंकर पुत्र लोचन निषाद की मौत हो गयी। वह अंबेडकर नगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के फरूअइया गांव का निवासी था। घटना के समय वह रिश्तेदार के घर बाइक से जा रहा था। उसके तीन पुत्र व एक पुत्री हैं। वह खेती बारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था।
इसके अलावा महराजगंज कस्बा के नदी टोला मोहल्ला निवासी व गल्ला व्यवसायी सोमवार की रात को तगादा कर स्कार्पियों से वापस लौट रहे थे। मोहम्मदाबाद-घोसी मार्ग पर स्थित पुल बैरियर के पास स्कार्पियों अनियंत्रित होकर खाई में पलट गयी। इस दुर्घटना में स्कार्पियों सवार गल्ला व्यवसायी की मौत हो गयी।
महराजगंज कस्बा के नदी टोला मोहल्ला निवासी 55 वर्षीय काली प्रसाद जायसवाल की कस्बा में ही गल्ला का थोक व्यवसाय है। वे बकाया रुपये का तगादा करने के लिए सोमवार की शाम को मऊ क्षेत्र के व्यापारियों के यहां गए थे। रात को लगभग साढ़े आठ बजे तगादा कर अपने स्कार्पियों से वापस घर आ रहे थे। स्कार्पियों को वे स्वंय ही चला रहे थे। रास्ते में मोहम्मदाबाद पुल बैरियर के पास पहुंचे थे। तभी स्कार्पियों अनियंत्रित होकर सड़क के बगल में स्थित खाई में पलट गयी। आसपास के लोगों ने इस घटना की सूचना पर परिजनों को दिया। परिवार के लोग उन्हें शहर के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रात में ही परिजन शव लेकर घर आ गए। घर पर शव के पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी मीना देवी व परिजन का रो रो कर बुरा हाल है। उनके बड़े पुत्र विशाल व बड़ी पुत्री प्रीति की शादी हो चुकी है। छोटी पुत्री सृष्टि की शादी 8 दिसंबर को तय किया था। छोटा पुत्र नितिन अविवाहित हैं। दूसरे दिन मंगलवार की शाम तक शव को परिजन घर पर ही रखे हुए थे। वे देहरादून से बेटी व बहू के आने का इंतजार कर रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment