.

.

.

.
.

आजमगढ़: अगामी बारिशों के मौसम में संस्था प्रयास करेगी 500 वृक्षों को का पालन

आजमगढ़: वृक्ष कबहु नहीं फल भखे, नदी न संचय नीर परमार्थ के कारण साधु धरा शरीर“ इन पंक्तियों पर विश्वास करते हुए प्रयास समाज संगठन ने आगामी बरसात हेतु धरा के श्रृंगार और पर्यावरण की रक्षा के हेतु आवश्यक तैयारियों के लिए बैठक किया। वृक्ष मित्र की भूमिका अपना लेने का अनुरोध करने के साथ प्रयास सामाजिक संगठन ने 500 वृक्षों को बड़ा करने का लक्ष्य और उनकी संरक्षण की जिम्मेदारी लेने का संकल्प व्यक्त किया।
प्रयास अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि ट्री गार्ड की व्यवस्था करने के लिए दान शील व्यक्तियों से अनुरोध किया जाएगा और न्यूनतम मूल्य में ट्री गार्ड तैयार कराते हुए नियमित तौर पर पौधों की देखरेख करने का संकल्प दोहराया गया जिससे वृक्ष लगाए जाने की सार्थकता मूर्त रूप ले सकें। जनता सभागार में लोगों ने आगामी रूपरेखा और रणनीति तैयार करने की व्यवस्था पर बल दिया। वृक्षों को रोक कर उन्हें बड़ा किया जा सके और आम जनमानस को उसका लाभ मिले।
प्रयास अनाज बैंक के महासचिव शमशाद अहमद ने बताया 1 वर्ष बहुतायत में वृक्ष लगाए जाते हैं अनन्य स्वयंसेवी संगठनों सहित सरकारी महकमे के लोग ढेर सारे वृक्ष लगाते हैं किंतु उनमें से बहुत कम वृक्ष अपनी आयु को प्राप्त कर पाते हैं जिनमें सुरक्षा संरक्षा और उनकी देखरेख का अभाव वृक्षों के समाप्त हो जाने का प्रमुख कारण होता है बातों पर ध्यान रखते हुए प्रयास समाज संगठन और उसको बड़े करने की सार्थकता पर बल देते हुए अबकी बार पांच वृक्षों को बड़ा करने का लक्ष्य निर्धारित कर उनकी सुरक्षा सुरक्षा दे और पोषण की व्यवस्था करता रहेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा वीरेन्द्र पाठक ने की संचालन रणजीत सिंह ने किया।
काशी गोमती के सहायक बैंक मैनेजर हिमांशु शर्मा जी ने बताया कि अगर वृक्ष है तभी हमारा जीवन संभव है इसके लिए हम साथियों को आगे निकल कर के पर्यावरण पर काम करने की विशेष जरूरत है ताकि हम तपती धूप से बच सके और हमें शुद्ध ऑक्सीजन मिल सके।
इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र पाठक, इंजीनियर सुनील यादव, रणजीत सिंह, मेराज अहमद, अखिलेश सिंह, हसन भाई, अमित कुमार, विपिन गौंड़, सन्नी खान, दिलशाद, विनोद आदि मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment