.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

प्रयास ने किया अपील 'जाति धर्म से उपर उठकर करे मतदान'

संगठन ने कहा हमें जाति धर्म से बैर नहीं, यदि समरसता बिगड़ गयी तो राजनीति की खैर नहीं

ब्लड बैंक से खून लेने पर और डॉक्टर से इलाज कराने में जाति नहीं देखि जाती,तो फिर चुनाव में जाति धर्म क्यों ? 

आजमगढ़। आओ करे लोकतंत्र को मजबूत विषय पर प्रयास सामाजिक संगठन के तत्वाधान में शनिवार को हरबंशपुर स्थित एक हेल्थ क्लब में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें लोकतंत्र के महापर्व में जाति, धर्म, से उपर उठकर अवश्य मतदान करने की अपील की गई, जिससे शत प्रतिशत मतदान के साथ विश्व के विशाल लोकतंत्र की महिमा अक्षुण बनी रहे।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रयास के सचिव ई. सुनील यादव ने कहा ब्लड बैंक से खून की आपूर्ति पर कोई नहीं पूछता कि किस जाति के व्यक्ति का है, क्या बसों पर परिचालक और चालक की जाति पूछ कर आप बैठते है। डाक्टर से चिकित्सा उसकी जाति पूछने के बाद कराते है। यदि नहीं तो आपकी रहनुमाई करने वाले का आधार चुनाव में जाति कैसे हो जाती है।अतुल श्रीवास्तव ने कहाकि मतदाता से लगायत प्रत्येक व्यक्ति सजग है कि हमारे रहनुमा हमारी समस्याओं के प्रति संवेदनशील है। किंतु जाति, स्टारडम और पार्टियों के वोट समीकरण के बदौलत किसी को भी चुनने के लिए बाध्य नहीं कर सकते है। स्थानीय रीति-नीति को समझने वाला उनके बीच समय गुजारने वाला व्यक्ति ही यहां के विकास के प्रति सजग होगा। घाघरा की कटान प्रतिवर्ष सैकड़ों विस्थापितों को दर-बदर भटकने को मजबूर कर देती है। कुछ तो भौगोलिक परिस्थितियां जिम्मेदार है किन्तु ज्यादातर रहनुमाई की उदासीनता ने जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। आजमगढ़े देश की सबसे बडी पंचायत में अपनी व्यथा रखने वाले संवेदनशील सशक्त नेता की आज भी बांट जोह रहा है।
मंजू विश्वकर्मा व प्रतिमा पांडेय ने कहाकि स्वच्छ मन से अंतरात्मा की आवाज पर जात-धर्म से ऊपर उठकर मतदान करें, यदि आपको प्रत्याशी की काबिलियत पर भरोसा नहीं है तो नोटा का भी एक विकल्प आपके पास है।
गोष्ठी की अध्यक्षता डा विरेन्द्र पाठक व संचालन अतुल श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान इंजी सुनील यादव, रामजन्म मौर्य, डा हरगोविन्द, विश्वकर्मा, केके यादव, संवेदना प्रकाश, प्रतिमा, गुडडू गुप्ता, अशोक यादव, दीपचंद, राजीव शर्मा, नीलम सिंह, बिन्दु यादव, आलोक सिंह, घनश्याम आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment