.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

पालिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 की तैयारियों के संबंध में स्टेैटिक मजिस्ट्रेट तथा जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक सम्पन्न

जनपद के सभी केन्द्रों को 06 जोनों में विभाजित करते हुए 06 जोनल मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किये गये हैं

परीक्षा केन्द्र के आस-पास कोई भी फोटोकापी की दुकाने नही खुली रहनी चाहिए

आजमगढ़ 25 मई-- मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में दिनांक 26 मई 2019 को होने वाली पालिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 की तैयारियों के संबंध में स्टेैटिक मजिस्ट्रेट तथा जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। मुख्य राजस्व अधिकारी ने बताया कि पालिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 दो पालियों में प्रातः 9ः00 बजे से 12ः00 बजे तक तथा सायं 2ः30 बजे से 5ः30 बजे तक निर्धारित है। उन्होने बताया कि प्रथम सत्र में 22 तथा द्वितीय सत्र में 05 केन्द्र बनाये गये हैं। उन्होने बताया कि परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व प्रत्येक केन्द्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं, साथ ही जनपद के सभी केन्द्रों को 06 जोनों में विभाजित करते हुए 06 जोनल मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किये गये हैं। जोनल मजिस्ट्रेट पेपर पहुंचाने और परीक्षा समाप्त होने पर पेपर सील कराकर उसके जमा होने तक साथ रहेंगे। उन्होने कहा कि संबंधित स्टैटिक मजिस्ट्रेट दिनांक 26 मई को परीक्षा आरम्भ होने के नियत समय से पूर्व परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति में परीक्षा को सुचितापूर्वक, नकलविहीन, सकुशल सम्पन्न कराना सुनिश्चित करेंगे तथा जोनल मजिस्ट्रेट उन्हें आवंटित परीक्षा केन्द्रों पर नियमित भ्रमणशील रहकर केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे।
उन्होने बताया कि हर परीक्षा केन्द्र पर फ्लाईंग स्क्वायड टीम का एक सदस्य उपस्थित रहेगा। पेपर की सील स्टैटिक मजिस्ट्रेट के समक्ष खुलेगी तथा वहां पर कक्ष निरीक्षक भी उपस्थित रहेंगे। उन्होने बताया कि कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में मोबाइल या किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण साथ नही ले जायेगा, तथा परीक्षा में लगे कक्ष निरीक्षक भी किसी प्रकार का उपकरण अपने साथ परीक्षा कक्ष के अन्दर नही ले जायेंगे तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल या कोई अन्य इेलक्ट्रानिक उपकरण नही ले जोयगा। प्रत्येक कक्ष में 2 कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगायी गयी है। उन्होने स्टैटिक मजिस्ट्रेटों से कहा कि इस बात का ध्यान रखें कि जिस केन्द्र पर कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगी है, उसमें कोई भी परीक्षार्थी उसका रिश्तेदार तो नही है तथा उस केन्द्र में कोई रिश्तेदार तो नही है। उन्होने कहा कि गर्मी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों को पानी पीने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। परीक्षा केन्द्र के आस-पास कोई भी फोटोकापी की दुकाने नही खुली रहनी चाहिए।
एसपी सिटी कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि परीक्षा की शुचित बनाये रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। उन्होने बताया कि प्रथम पाली में 22 केन्द्रों पर एक पुरूष और एक महिला पुलिस कर्मी आरक्षित टीम तैनात किये गये हैं। इसी प्रकार द्वितीय पाली के समस्त 05 परीक्षा केन्द्रों पर भी पुलिस कर्मियों की आरक्षित टीम तैनात किये गये है। उन्होने बताया कि महिला परीक्षार्थियों की तलाशी के लिए महिला पुलिस कर्मी तथा पुरूष परीक्षार्थियों की तलाशी के लिए पुरूष पुलिस कर्मी लगाये गये हैं, परीक्षार्थियों की तलाशी परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार पर ही किया जायेगा।
इस अवसर पर समस्त स्टैटिक मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट तथा प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment