.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़ : लाइव पेंटिंग प्रदर्शनी में भगवान गणेश की विभिन्न मुद्राओं को कैनवास पर उतारा गया


मंडला आर्ट पेंटिंग में बिंदु, रेखा और रंगों के माध्यम से बनती है कला -डॉ लीना,निदेशिका, फाइन आर्ट सेंटर 

आज़मगढ़। आज़मगढ़ फाइन आर्ट सेन्टर द्वारा रविवार की शाम लाल डिग्गी स्थित बड़ा गणेश मंदिर में बिंदु से ब्रह्मांड विषयक मंडला आर्ट पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाई गई। पिछले तीन दिनों से इस विषय पर एक कार्यशाला सेंटर पर आयोजित की गई थी जिसमें 40 कलाकारों ने अपनी सृजनक्षमाता प्रदर्शित की।
फाइन आर्ट सेन्टर की निदेशिका डॉ लीना मिश्रा ने बताया कि मंडला आर्ट बिंदु, रेखा और रंगों के माध्यम से बनाई जाने वाली कला है। यह प्राचीन चित्रकला भारत के उस गौरव को भी दर्शाती है जिसमें प्रकृति के सूक्ष्म कणों और उसकी अनंता के साथ ही उसकी इतनी व्यापक विशालता को सहज रूप से प्रदर्शित करती है।यह कला एकाग्रता व् सयंम का गुण सिखाने वाली कला है।रविवार की शाम बड़ा गणेश मंदिर में केंद्र के 30 कलाकारों ने लाइव पेंटिंग में भगवान श्रीगणेश के 7 मिनट के भजन के दौरान गणेश की विभिन्न मुद्राओं को कैनवास पर उतारा।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश मंदिर के महंत श्री राजेश मिश्र व विजयलक्ष्मी मिश्रा के कर कमलों द्वारा हुआ। गैलरी में प्रदर्शित कलाकरों की मंडला आर्ट की कृतियां देखकर सभी दर्शक अभिभूत हुए।इस अवसर पर डॉ मनीषा मिश्रा, अनामिका सिंह ,डॉ भक्तवत्सल, डॉ डी पी तिवारी, ईश्वर चंद्र त्रिपाठी, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डाइट प्राचार्य अमरनाथ राय, श अनिल राय, डॉ अनिल श्रीवास्तव, डॉ सुभाष श्रीवास्तव, स्नेह अनुभव ,प्रज्ञा राय आदि उपस्थित थे। संचालन डॉ कौशलेन्द्र मिश्र ने किया ।डॉ लीना ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं व् आगुन्तकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment