.

.

.

.
.

आजमगढ़: शराबी पिता से परेशान बेटियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर न्याय की लगायी गुहार

पट्टीदार कर रहे बची हुई जमीन पर कब्ज़ा,बिन माँ की नाबालिक बेटियों ने पुलिस कप्तान से लगाई है गुहार  

इस खबर को जनपद  के समाजसेवी संगठनो को भी संज्ञान लेने की है जरूरत 

आजमगढ़। पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने आयीं ये तीनों बेटियांअपने दारूबाज बाप से परेशान हैं कुछ वर्ष पूर्व मां की मृत्यु हो जाने के बाद ये बेटियां अनाथ सी हो गयी हैं इन बेटियों के सर से मां का साया उठ जाने के बाद इनकी सुधी लेने वाला कोई नहीं है ऐसा कहा जाता है कि मां की मृत्यु के पश्चात पिता ही मां और बाप दोनों होते हैं लेकिन पिता नशेड़ी होने के कारण इन बेटियों को ढेर सारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। दारूबाज वाप अक्सर पीकर घर में आता है और अपनी ही बेटियों पर कहर ढाता है।
निरर्थक सोच रखने वाले ही बेटियों की कद्र नहीं करते उन्हे नहीं पता कि बेटों से बढ़कर होती हैं बेटियां, इसीलिए ये बेटियां अपनी पैतृक सम्पत्ति बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाने को पुलिस कप्तान को ज्ञापन देने पंहुची।
रंजना यादव ने बताया कि उसकी माता की मृत्यु हो जाने के बाद पिता का चाल-चलन उत्तम न होने के कारण हम नाबालिग कु० रंजना यादव व मेरी दो छोटी बहनों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है व मेरे पिता को दारू शराब पिलाकर घर की जमीन व घर पर मेरे पट्टीदार मनोज यादव द्वारा जबरदस्ती निर्माण कर हम लोगों का घर हड़पने के प्रयास कर रहें हैं। ज्ञापन में कहा गया है की प्रार्थिनी कु० रंजना यादव पुत्री धर्मेंद्र यादव उम्र-16 वर्ष व मेरी दो छोटी बहनों की उम्र 8 वर्ष व 10 वर्ष है। करीब 5 पांच वर्ष पूर्व मेरी माता का आकस्मिक निधन हो गया। मेरे पिता की आदत ठीक नहीं है। वह हम लोगों को भोजन व कपड़े नहीं देते, शिक्षा- दीक्षा, स्वास्थ्य आदि का किसी प्रकार का ख्याल नहीं करते है। दारू शराब पीकर गलत संगत के तौर तरीके के लोगों के साथ रहते हैं। जब इसका विरोध हम लोग करते हैं तो हम लोगों को बुरी-तरह से मारपीट कर घायल कर देते हैं। अगल-बगल व दूर के रिश्तेदारों के मदद से हम लोगों का देखभाल किया जाता है। हम लोगों के पूर्वजों व बाबा की दी गयी जमीन को गलत लत के चलते मेरे पिता ने बेच दिया और बेचकर सारा रूपया दारू, शराब व जुआं में लुटा दिये। विगत दिनों मेरे पट्टीदार मनोज यादव ने मेरे पिता को दारू शराब पिलाकर मेरी घरोही को गिरा दिया और उस जमीन पर अपना मकान बनवा रहा है जिसका हम लोगों ने विरोध किया तो उसने कहा कि तुम्हारे बाप ने यह जमीन हमें बेच दिया है, पर मेरे पिता दिमागी हालत व आदत सामान्य नहीं है। जिसके वजह से हम लोग दर-दर की ठोकर खा रहे हैं किसी तरह से मेरे द्वारा दीवानी न्यायालय सिविल जज अवर खंड हवेली आजमगढ़ में मु० नं० 934,2019 दाखिल कर रखा है। मेरे पट्टीदार धनबल के बदौलत व सठियांव चैकी इंचार्ज को नाजायज दबाव में लेकर मेरा घर व जमीन हड़पना चाह रहा है प्रार्थिनी के सामने थोड़ी सी ही जमीन का सहारा है। पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर इन बेटियों ने उचित कार्यवाही की मांग की। इस जनपद में तमाम समाज सेवी व समाजिक संगठन हैं जो तमाम वादे करते हैं और समाज में फैल रही विसंगति को दूर करने के प्रयास में लगे हुए हैं अब देखना यह है कि जनपद का कोई सामाजिक संगठन व समाज सेवी इन बेटियों के सहयोग में उतरता है कि नहीं। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment