.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सनबीम स्कूल में स्पिक मैके ने मनमोहक "छाऊ डांस" प्रस्तुति कर संस्कृति की झलक दिखलाई

आजमगढ़ 11 अप्रैल : भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आजमगढ़- वाराणसी मार्ग पर सैदवारा स्थित सनबीम स्कूल आजमगढ़ में मशहूर संस्था स्पिक मैके द्वारा "छाऊ डांस" का आयोजन किया गया । स्पिक मैके विभिन्न राज्यों की प्राचीन संस्कृतियों को बढ़ावा देने के लिए अलग अलग शैक्षणिक संस्थानों में आयोजन कराती है । कार्यक्रम का उद्घाटन स्कूल के डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता व दीप एजुकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष भोला प्रसाद साव ने किया ।
डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने कहा कि स्पिक मैके द्वारा आयोजित छाऊ डांस काफी मनमोहक रहा । इस तरह के आयोजनों को सनबीम स्कूल काफी प्राथमिकता देता है ।स्कूल का यह प्रयास है कि शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर दिया जाए और छात्र-छात्राओं को प्राचीन संस्कृति एवं मूल्यों से जोड़ा जाए । भारतीय संस्कृति में तेजी से गिरावट आ रही है ,ऐसे में स्पिक मैके जैसी संस्था भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है यह काबिले तारीफ है । प्रत्येक बच्चों को अपने देश की संस्कृति के बारे में जरूर जानकारी होनी चाहिए । आज स्कूल में छाऊ डांस हुआ, जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया । छाऊ नृत्य मुख्य रूप से क्षेत्रीय त्योहारों में प्रदर्शित किया जाता है ,ज्यादातर बसंत ऋतु के चेत्र पर्व पर होता है जो 13 दिन तक चलता है ।आज स्कूल में स्पीक मैके के 16 सदस्यीय कलाकारों कलाकारों ने महिषासुर वध की आकर्षक प्रस्तुति काफी मनमोहक रही। इस अवसर पर प्रधानाचार्य अंजना श्रीवास्तव ने सभी का आभार जताया ।स्कूल की की तरफ से डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता, दीप एजुकेशनल ट्रस्ट के भोला प्रसाद साव ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया ।टीम के मुख्य सदस्य तारा पदक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर वंश गोपाल, श्वेता गुप्ता, मनन पांडे ,पूजा, शालिनी, दीपक ,आलोक ,ज्योति, अतहर आदि उपस्थित रहे ।मंच का संचालन श्रीमती किरण सिंह एवं मनोज कुमार पांडे ने किया ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment