.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:भाजपा का झंडा लगा देख भड़के सपा नेता और समर्थकों ने ग्रामीणों को पीटा,मुकदमा दर्ज

पूर्व एमएलसी कमला प्रसाद यादव और समर्थकों पर मुकदमा दर्ज,मेहनगर के फिनहिनी गांव का मामला 

आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में सपा मुखिया अखिलेश यादव को बड़ी जीत दिलाने की कोशिश में जुटे सपाई  अब हर स्थिति पर उतारू  है। सपा के पूर्व मंत्री सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव के भांजे पूर्व एमएलसी कमला प्रसाद यादव रविवार को अखिलेश का प्रचार करते हुए एक गांव की चौहान बस्ती में पहुंचे और जब उन्होंने चौहानों के घर पर भाजपा का झंडा देखा तो आपा खो दिया। कमला  प्रसाद ने चौहानों से झंडा हटाने और सपा का झंडा लगाने को कहा जब वे नहीं माने तो उन्होंने एक युवक की पिटाई कर दी। इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गांव के लोग जब विरोध में एकत्र होने लगे तो पूर्व एमएलसी मौके की नजाकत देख खिसक लिए। गांव वालों ने पूर्व एमएलसी कमला प्रसाद सहित 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।
बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा ने फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को मैदान में उतारा है। रविवार की देर शाम सपा सरकार के पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव पूर्व एमएलसी कमला प्रसाद यादव जो मेंहनगर क्षेत्र के ही रहने वाले है प्रचार करते हुए वाहनों के काफिले के साथ मेंहनगर विधानसभा के फिनहिनी गांव पहुंचे। गांव वालों के मुताबिक प्रचार करते हुए जब वे चौहान बस्ती में पहुंचे तो वहां ज्यादातर घरों पर भाजपा का झंडा लगा दिखा। इस पर कमला प्रसाद ने कुछ लोगों को बुलाया और कहा कि यह मेरा गृह क्षेत्र है यहां बड़े नेताओं का दौरा भी होगा ऐसे में सभी लोग अपने घर से भाजपा का झंडा हटाकर सपा या बसपा का झंडा लगा लें। गांव के लोगों ने इनकार किया तो कमला के साथ के लोगों ने विरोध किया। बात बढ़ी तो गांव के युवकों ने किसी भी हालत में झंडा हटाने से मना कर दिया। इससे नाराज कमला प्रसाद ने एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया। फिर क्या था उनके साथ के लोगों ने कई लोगों को मारपीट दिया।
बात इतनी बढ़ गयी कि गांव के लोग लामबंद होकर कमला प्रसाद का विरोध करने लगे। भीड़ का गुस्सा देख पूर्व एमएलसी मौके से खिसके लिए। इसके बाद राम करीब 8.30 बजे गांव के लोग मेहनगर थाने पहुंचे और कमला प्रसाद यादव सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी। इसी दौरान घटना की जानकारी होने पर पुलिस विभाग के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। गांव में मेंहनगर के अलावा तरवां, मेहनाजपुर, गंभीरपुर सहित कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गयी है। थानाध्यक्ष मेहनगर का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। भाजपा समर्थक लल्लन चौहान, सोनू चौहान और राम प्रताप चौहान की तहरीर पर सपा के पूर्व एमएलसी कमला प्रसाद यादव और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट और गाली-गलौज करने का मुकदमा दर्ज किया गया। इस बाबत पूछे जाने पर सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि पूरी प्रशासनिक मशीनरी भाजपा के पक्ष में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग यह जानते हैं कि समाजवादी पार्टी यहां इतिहास बनाने जा रही है। इसी वजह से वह लोग बौखलाये हुए हैं और सपाईयों पर झूठा आरोप लगा रहे हैं।   

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment