.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जी.डी.ग्लोबल स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना छठाँ स्थापना दिवस


शिक्षा के द्वारा ही देश की तकदीर और तस्वीर बदली जा सकती है- श्री सुभाष जी 

आजमगढ़: करतालपुर बाईपास स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल ने 9 अप्रैल 2019 को विद्यालय का छठवाँ स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आर.एस.एस. गोरक्षा प्रांत के प्रांत प्रचारक श्री सुभाष जी का विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने पुष्प गु़च्छ देकर सम्मानित किया। विद्यालय के चेयरमैन श्री घनश्यामदास अग्रवाल को विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने पुष्प गु़च्छ देकर उनका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का प्रारंभ माँ शारदा की वंदना से हुआ उसके पश्चात् विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि ‘‘शिक्षा समाज के अज्ञानता रुपी अंधकार को दूर करने का सबसे सशक्त माध्यम है। शिक्षा के द्वारा ही देश की तकदीर और तस्वीर बदली जा सकती है‘‘। उसके पश्चात् विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को कक्षावार, विषयवार और सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया। इसके पश्चात् विद्यालय के अध्यापकों द्वारा ‘एक नई सुबह‘ पर सामूहिक गीत प्रस्तुत किया गया जो कार्यक्रम के आकर्षण का केन्द्र रहा।
विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने बच्चों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि पुरस्कार से बच्चों का उत्साहवर्धन हो जाता है और दूने उत्साह, ऊर्जा से अपने कार्य के लिए संकल्पित रहते है। विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाती अग्रवाल ने विद्यालय में कार्यरत अध्यापक, कर्मचारियों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि विद्यालय अपने पाँच वर्ष पूर्ण कर चुका है और सफलता के छठें वर्ष में प्रवेश करते हुए सदैव विकास के पथ पर अग्रसर है।
कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यालय के विगत पाँच वर्षो की उपलब्धियाँ बताई। वहीं विद्यालय की अध्यापिका नेहा सिंह और नीरज सिंह को शत-प्रतिशत उपस्थित होने पर सम्मानित किया और कहा कि इस वर्ष से एडूयोस्पोटर्स की कक्षाएं संचालित हो चुकी है और फीटजी की कक्षाएं भी शीघ्र की संचालित होने वाली है जिससे बच्चे नियमित कक्षाओं के दौरान ही इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की भी तैयारी करते रहेगें। इस अवसर पर विद्यालय की उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक, हेड मिस्ट्रेस सपना सिंह और अन्य समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment