.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : आग लगने से साढ़े सात बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक, पिछड़ गया अग्निशमन दल

आजमगढ़ : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में मंगलवार को आग लगने से साढ़े सात बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया।
दीदारगंज थाना क्षेत्र के अजाउर गांव में मंगलवार की सुबह हार्वेस्टर कंबाइन मशीन से किसान गेहूं के फसल की कटाई करा रहे थे। किसानों का कहना है कि उक्त मशीन से निकली चिगारी से गेहूं के खेत में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से लगभग ढाई बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। पीड़ित किसानों में कमालपुर गांव निवासी महादेव पुत्र सोम्मर, लालबहादुर पुत्र सोम्मर, रमेश पुत्र पंचम, तारा पत्नी फूलचंद, सीताराम पुत्र बरखू शामिल हैं। हल्के के लेखपाल सतिराम ने मौके पर पहुंच कर क्षति का आकलन कर अपनी रिपेार्ट तहसीलदार को सौपने की बात कही है।
वहीँ बिलरियागंज क्षेत्र के कंधरापुर गांव निवासी नानक यादव पुत्र अमरजीत यादव के गेहूं के खेत में मंगलवार की दोपहर को बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जबतक ग्रामीण आग पर काबू पाते कि तब तक उक्त किसान का दो बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गया। तरवां क्षेत्र के लठवा भगवानपुर गांव में भी आग लगने से तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गया।
गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुड़हर गांव में मंगलवार की दोपहर को दो बजे ट्रांसफार्मर की चिगारी से गेहूं की फसल में आग लग गयी। जिससे गांव निवासी कपिल व देवराज का चार बीघा, देवेंद्र का साढ़े तीन बीघा, मृत्युंजय राय का डेढ़ बीघा, नागेंद्र का एक बीघा फसल जलकर राख हो गयी। ग्रामीणों ने जब आग पर काबू पा लिया तो उसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment