.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मतदान को प्रभावित करने वाले दबंगों को चिन्हित कर कार्रवाई करें -जिलाधिकारी

सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेटों को ई0वी0एम/सामान्य प्रशिक्षण दिया गया

आजमगढ़ 03 अप्रैल-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में नेहरूहाल में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने की प्रक्रिया में दो पालियों में क्रमशः प्रथम पाली 10ः00 बजे से अपरान्ह 1ः00 बजे तक 68-लालगंज संसदीय क्षेत्र तथा अपरान्ह 2ः00 बजे से 5ः00 बजे तक 69-आजमगढ़ सदर संसदीय क्षेत्र के समस्त सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेटों को ई0वी0एम/सामान्य प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर ई0 कुलभूषण श्रीवास्तव द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से दिया गया।
इस अवसर पर उन्होने समस्त सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में वलनरेबल बूथ के बारे में रोजगार सेवक, सफाईकर्मी, ग्राम प्रधान तथा कोटेदारो से फीडबैक प्राप्त कर अपने क्षेत्र के उप जिलाधिकारी के माध्यम से वलनरेबल बूथों की सुची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यह भी देखें की इसमें कौन-2 बाधक तत्व तथा दबंग व्यक्ति मतदाताओं को मतदान करने में प्रभावित कर रहे है।
इसी के साथ ही अपने बुथ एरिया में जाकर देखें कि बूथों पर पानी, बिजली, शौचालय, फर्नीचर, शेड तथा रैम्प की क्या व्यवस्था है, इसकी सूचना एकत्रित करते हुए सम्बन्धित उप जिलााधिकारी को उपलब्ध करायें।
उन्होेने सभी सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देशित करते हुए कहा कि आर्दश आचार संहिता का आपके क्षेत्र में उल्लंघन हो रहा है तो कार्यवाही करे। यह भी देखें की बूथों पर आपत्तिजनक नारा, पोस्टर तथा सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार होतो उसकों हटवाना सुनिश्चित करें। बुथों पर पोलिंग पार्टी के पहुॅचने का रास्ता है कि नही आदि को देखें।
उन्होने कहा कि सभी सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट एक पीठासीन अधिकारी के कार्यो की पुरी जानकारी रखे तथा माॅकपोल, सीयू/बीयू तथा वीवीपैट के संचालन सम्बन्धित जानकारी भी रखे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डी0एस0 उपाध्याय, परियोजना निदेशक अभिमन्यू सिंह, डीआईओएस, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह, जिला सूचना अधिकारी डा0 जितेन्द्र प्रताप सिंह, मास्टर ट्रेनर ई0 कुलभुषण श्रीवास्तव सहित सभी सम्बन्धित सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेेट उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment