.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पोलियो दिवस पर पोलियों बूथ वाले प्राथमिक विद्यालय खुले रहेगें -डीएम

पल्स पोलियो अभियान (07 अप्रैल 2019) के तैयारियों हेतु जिला टास्क फोर्स/समन्वय समिति की बैठक हुई 

लक्ष्य जनपद के कुल 6,52,865 बच्चों को पोलियो खुराक देने का  है -डॉ ए  के मिश्र , सीएमओ   

आजमगढ़ 27 मार्च-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति के अन्तर्गत पल्स पोलियो अभियान (07 अप्रैल 2019) के तैयारियों हेतु जिला टास्क फोर्स/समन्वय समिति की बैठक की गयी।
इस अवसर पर उन्होने कहा कि पोलियो अभियान में बूथ कवरेज को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए, जितना लक्ष्य हम पहले दिन प्राप्त कर लेंगे बाकी बचे दिनों में हमारे लिए शत-प्रतिशत सुनिश्चित करना आसान रहेगा।  जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि हर संबंधित क्षेत्र के कोटेदारों को भी इस अभियान में जोड़ा जाए, वे ग्रामीण क्षेत्रों में इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी है, इसलिए क्षेत्रीय चिकित्साधिकारी इनको अभियान में अवश्य जोड़े।
जिलाधिकारी ने बीएसए देवेन्द्र पाण्डेय को निर्देशित करते हुए कहा कि पोलियो दिवस के दिन सभी प्राथमिक विद्यालय जहां पोलियों के बूथ बने हुए है खुले रहेगें
सीडीओ डी0एस0 उपाध्याय ने कहा कि आगामी पोलियो अभियान में लापरवाह कर्मचारियों को अवश्य चिन्हित किया जाए जिनकी वजह से पोलियो कार्यक्रम पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एके मिश्रा ने बताया कि इस बार हमारा लक्ष्य जनपद के कुल 6,52,865 बच्चों को पोलियो खुराक देने की है, जिसके लिए घर-घर जाने वाली टीमों की संख्या 1,287 है, इसके लिए पूरे जनपद में 2,402 बूथ बनाए गये हैं, जिनमें मोबाईल टीम 32 बनाई गई है, जो ईंट भट्टे से लेकर घुमंतू जातियों को पोलियो की खुराक पिलायेंगी, इसके अलावा 28 बूथ ट्रांजिट बनाए गये हैं जो जनपद के सभी रेलवे व बस स्टेशनों पर जाकर 0-5 वर्ष के बच्चों को पोलियों रोधी दवा पिलायेंगे।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 संजय एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन के जनपद प्रतिनिधि डॉ0 गणेश नायर द्वारा पोलियो का अपडेट मीजिल्स/रूबेला, मिशन इन्द्रधनुष तथा नियमित के टीकाकरण के बारे में विस्तार से बताया गया।
इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डॉ0 वाईके राय, डा0 विनय यादव, यूनिसेफ प्रतिनिधि, सभी संबंधित एमओआईसी एवं समस्त प्रभारी/अधीक्षक, मनीष तिवारी उपस्थित रहे ।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय क्वालिटी ए - योरेन्स ईकाई की त्रैमासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिसके अन्तर्गत जनपद स्तर पर अस्पतालों में क्वालिटी ए-योरेन्स समिति का गठन, अधिकारियों/कर्मचारियों को अभिमुखीकरण/प्रशिक्षण आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की गयी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment