.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक सिपाही घायल

जौनपुर में सर्राफा व्यवसाई की हत्या कर 50 लाख के गहने लूटने वाले गिरोह के थे सदस्य 

घायल बदमाश बरदह क्षेत्र के पुरानी भीरा गांव निवासी राजन यादव व गोठाव गांव निवासी मनीष पाठक हैं  

आजमगढ़ :बरदह थाना क्षेत्र के महुजा गांव में मंगलवार की सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें दो बदमाशों और एक सिपाही को गोली लगी है। बदमाश जौनपुर में सर्राफा कारोबारी की हत्या कर 50 लाख के आभूषण लूट के मामले में फरार चल रहे थे। सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल सिपाही दिनेश कुमार सोनकर दीदारगंज थाने पर तैनात है। बदमाशों की पहचान बरदह थाना क्षेत्र के पुरानी भीरा गांव निवासी राजन यादव व गोठाव गांव निवासी मनीष पाठक के रूप में हुई। दोनों पर 25-25 हज़ार का इनाम है।एसपी प्रो0 त्रिवेणी सिंह ने बताया की थानाध्यक्ष राजेश उपाध्याय क्षेत्र भ्रमण पर निकले थे कि तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग जा रहे थे । पुलिस को दोनो संदिग्ध लगे तो रोकने की कोशिश की गई। तभी बदमाश पुलिस पर फायर कर भागने लगे। जिस पर दीदारगंज और बरदह थाना पुलिस ने पीछा कर घेरेबंदी कर फायरिंग का जवाब देते हुए गोलियां चलाई जिससे दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और वह पकडे गए । बदमाशों की एक गोली कांस्टेबल दिनेश कुमार सोनकर थाना दीदारगंज की बांह में लग चुकी थी। आनन् फानन में सभी घायलों को ठेकमा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जहाँ दोनो बदमाशों की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर किया। बाद में इन्हे आजमगढ़ जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। घायल सिपाह का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह के मुताबिक मुठभेड़ में घायल बदमाशो में राजन यादव 24 पुत्र विजयबहादुर यादव गांव भीरा बरदह और मनीष पाठक 25 गोठाव बरदह हैं। इन दोनों पर दर्जन भर से ज्यादा मुकदमें हैं। दोनों काफी लंबे समय से आजमगढ़ जनपद सहित अगल बगल के जिलों में लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के 25-25 हजार के इनामी सदस्य हैं । बदमाशों के पास से सराफा कारोबारी की सोने की चेन , दो तमंचा और एक पल्सर बाइक भी बरामद हुई है।
पकडे गए बदमाश एक सप्ताह पूर्व में जौनपुर जनपद में ज्वेलरी व्यवसायी की हत्या कर एक किलो सोना और ग्यारह किलो चांदी के आभूषण लूटने वाले गिरोह के सदस्य हैं। 14 मार्च को सिधारी थाना और क्राइम ब्रांच ने बैठोली बाइपास से पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। उस दौरान यह दोनों वहां से फरार हो गए थे। 


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment