.

.

.

.
.

पवई : पैसों की लालच में पिता के शराबी मित्र ने ही बुझा दिया घर का एकलौता चिराग,गिरफ्तार

सनसनीखेज खुलासे में डॉग स्क्वाड के श्वान हनी व फैंटम की भूमिका उल्लेखनीय ,दोनों को 05 हजार का पुरूस्कार   

आजमगढ़ : पवई थाना क्षेत्र के फत्तनपुर गांव में मंगलवार को दस लाख के फिरौती के लिए अपहृत किशोर की हुई हत्या की घटना का पुलिस ने खुलासा कर लिया। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने इस हत्या में शामिल मृत किशोर के पिता के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मानें तो 10 लाख रुपये फिरौती की लालच में आरोपित ने किशोर की हत्या की है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, ईट, मोबाइल फोन, सिम, मफलर के साथ ही किशोर की सिकड़ी भी बरामद कर लिया।

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने हत्या की घटना से पर्दा उठाते हुए बताया कि मृत सचिन यादव के पिता संतोष यादव की गांव में किराना की दुकान है। उन्होंने मुंबई में अपना फ्लैट बीते दिनों 70 लाख रुपये में बेचा था। इस बात की जानकारी गांव निवासी 24 वर्षीय रवि कुमार पुत्र सभाजीत को हुई तो उसने रुपये की लालच में किशोर के पिता से दोस्ती की। आरोपित युवक पहले से ही किशोर के पिता की दुकान पर आता-जाता था। दोस्ती करने के बाद वह उसे शराब भी पिलाने लगा था। हत्या के दिन आरोपित युवक संतोष के साथ दुकान के सामान की खरीदारी करने के लिए रामापुर बाजार गया था। बाजार में संतोष के साथ शराब पीकर घर आया था। घर आने के बाद उसने संतोष के इकलौता पुत्र सचिन के अपहरण की योजना बनाई। योजना के अनुसार उसने किशोर को एक लड़की से मिलाने के बहाने घटना की रात लगभग आठ बजे गांव के नहर के पास बुलाया। सचिन जब नहर के पास पहुंचा तो उसे वह डरा-धमका कर अपने मोबाइल फोन से उसके घर पर फोन कराने के बाद कहलवाया कि उसका अपहरण हो गया है और फिरौती के तौर पर 10 लाख रुपये दे दे। सचिन अपनी मां से बात करने के बाद जब आरोपित से कहा कि वह अपने परिजनों को सारी बात बता देगा तो इस पर भयभीत हुए आरोपित ने ईट व कुल्हाड़ी से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। उसके बाद मफलर से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए कुएं में फेक दिया। भोर में आरोपी ने सूखे कुएं में पड़े शव को चुपके से जलाने का प्रयास भी किया लेकिन असफल हो गया फिर दिन चढ़ते ही मृतक के पिता के साथ ही उसकी तलाश शुरू कर दिया था। सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने दूसरे दिन सुबह 10 बजे आरोपित युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ करने लगी पर वह दिन भर पुलिस को गुमराह करता रहा । लेकिन ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार की शाम को लगभग छह बजे उसका शव कुएं से बरामद हुआ। पुलिस ने डॉग स्क्वाड की मदद से आरोपित के घर से मृत किशोर का सोने की सिकड़ी, हत्या में प्रयुक्त मफलर, ईट, कुल्हाड़ी के साथ ही मोबाइल फोन व सिम भी बरामद कर लिया। सचिन हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपित रवि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसका चालान कर दिया।
वहीँ इस खुलासे की तफ्सील में जाते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया की सचिन हत्याकांड में डॉग स्क्वायड टीम की खोजी कुत्ता हनी व फैंटम ने पुलिस की मदद करने में अहम भूमिका निभाई। हनी व फैंटम की मदद से ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त न केवल मफलर, कुल्हाड़ी, ईट, मोबाइल फोन, सिम बरामद कराया बल्कि आरोपित के घर से मृत किशोर के सोने की सिकड़ी भी तलाश कर दिखाया। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जब कुएं से किशोर का शव बरामद हुआ तो तब पुलिस लाइन से डॉग स्क्वायड की टीम बुलाई गई। हनी व फैंटम शव सूंघने के बाद सीधे आरोपित के घर पहुंचे जहां उसने आलाकत्ल व उसकी सिकड़ी छिपाकर रखा था। हनी व फैंटम के इस सराहनीय कार्य पर एसपी ने उन्हें पांच-पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment