.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अवैध असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश,04 गिरफ्तार,23 तमंचे व कारतूस बामड़

 
लोकसभा चुनावों में आतंक फ़ैलाने को भारी मात्रा में बन रहे थे अवैध असलहे -प्रो. त्रिवेणी सिंह,एसपी 

आजमगढ़ : आगामी लोकसभा चुनाव में जिले आतंक व हिंसा फैलाने की साजिश को पुलिस ने विफल कर दिया है। जहानागंज थाना पुलिस व स्वाट टीम ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी संख्या में असलहे बरामद करते हुए सिधारी थाना पुलिस के सहयोग से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस अब उनके गिरोह के बारे में पूछताछ कर रही है। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में भरत सिंह शहर कोतवाली के सर्फुद्दीनपुर गांव निवासी, परदेशी पुत्र महंगू शहर कोतवाली क्षेत्र के चकमिश्रौली गांव का निवासी, जुगनू दीक्षित उर्फ रामसागर मेहनाजपुर थाने के जियापुर, चंदन शुक्ला अंबेडकर नगर जिले के प्रतापपुर थाने के लवईमा गांव का निवासी है। एसपी ने बताया कि भरत सिंह और परदेशी जहानागंज थाना क्षेत्र के महुआमुरारपुर गांव के पास नाले में भट्ठी जलाकर अवैध तमंचा बना रहे थे। पुलिस के अनुसार एसओ जहानागंज मनोज सिंह को मुखबिर से सवैध असलहा बनाने की सूचना मिली तो क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी राजेश उपाध्याय के साथ छापेमारी कर इन दोनों को असलहा बनाते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया । तलाशी के दौरान इनके पास से 16 तैयार तमंचे, एक अर्द्धनिर्मित तमंचा और भारी मात्रा में तमंचा बनाने का उपकरण, लोहे की भट्ठी आदि बरामद की गई है।
पकडे गए दोनों लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया की कि अवैध असलहो की एक और बड़ी खेप आगामी चुनाव में अशान्ति फैलाने के लिए मंगायी जा रही है और इनके साथी जुगनू दीक्षिक और चंदन शुक्ला तैयार इन असलहों को बेचने के लिए सिधारी थाना क्षेत्र के मूसेपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास खड़े होकर ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। इस पर प्रभारी निरीक्षक सिधारी अनिल सिंह अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से सात तमंचा और पांच कारतूस बरामद हुआ।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से कई पहले भी गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। जमानत पर छूटने के बाद यह लोग फिर से अपने इसी काम में लग गए थे। इनसे हुई पूछताछ के दौरान गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के नाम और पते की जानकारी हुई है। जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment