.

.

.

.
.

जनपद में कुल 6,52,865 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का है लक्ष्य

डीएम व अध्यक्षता में  पल्स पोलियो दिवस 10 मार्च 2019 हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई 

आजमगढ़ 07 मार्च-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति आजमगढ़ की पल्स पोलियो दिवस 10 मार्च 2019 हेतु जिला टास्कफोर्स/समन्वय समिति की बैठक की गयी।
इस अवसर पर उन्होने कहा कि पोलियो अभियान में बूथ कवरेज को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए, जितना लक्ष्य हम पहले दिन प्राप्त कर लेंगे बाकी बचे दिनों में हमारे लिए शत-प्रतिशत सुनिश्चित करना आसान रहेगा।उन्होंने कहा कि अतिसंवेदनशील क्षेत्र सिर्फ वही नहीं होता जहाँ पोलियो दवा के लिए प्रतिरोध हो, या दिक्कतें आएं बल्कि जहाँ हमारे कर्मचारी लापरवाही करें वहाँ भी अलग से प्रयास करने की जरूरत है, ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित करके अलग से रणनीति बनाई जाए, इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि हर संबंधित क्षेत्र के कोटेदारों को भी इस अभियान में जोड़ा जाए, वे ग्रामीण क्षेत्रों में इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी है, इसलिए क्षेत्रीय चिकित्साधिकारी इनको अभियान में अवश्य जोड़े।
सीडीओ डी0एस0 उपाध्याय ने कहा कि आगामी पोलियो अभियान में लापरवाह कर्मचारियों को अवश्य चिन्हित किया जाए जिनकी वजह से पोलियो कार्यक्रम पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एके मिश्रा ने बताया कि इस बार हमारा लक्ष्य जनपद के कुल 6,52,865 बच्चों को पोलियो खुराक देने की है, जिसके लिए घर-घर जाने वाली टीमों की संख्या 1,287 है, इसके लिए पूरे जनपद में 2,402 बूथ बनाए गये हैं, जिनमें मोबाईल टीम 32 बनाई गई है, जो ईंट भट्टे से लेकर घुमंतू जातियों को पोलियो की खुराक पिलायेंगी, इसके अलावा 28 बूथ ट्रांजिट बनाए गये हैं जो जनपद के सभी रेलवे व बस स्टेशनों पर जाकर 0-5 वर्ष के बच्चों को पोलियों रोधी दवा पिलायेंगे।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 संजय एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन के जनपद प्रतिनिधि डॉ0 गणेश नायर द्वारा पोलियो का अपडेट मीजिल्स/रूबेला, मिशन इन्द्रधनुष तथा नियमित के टीकाकरण के बारे में विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर एसीएमओ डॉ परवेज, डिप्टी सीएमओ डॉ0 एके सिंह, डॉ0 मनीष शाह0 यूनिसेफ प्रतिनिधि, जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तेखार अहमद, सभी संबंधित एमओआईसी एवं समस्त प्रभारी/अधीक्षक उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment