.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

योग मंच: शहर कोतवाली पुलिस को योगा की बारीकियों से परिचित कराया गया


एसपी के निर्देश पर जवानो को और भी चुस्त-दुरूस्त बने रहने को कराया गया योगाभ्यास -कोतवाली प्रभारी

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस जवान के लिए योग बेहद महत्वपूर्ण हैं -प्रशिक्षक देवविजय यादव

आजमगढ़। योग मंच के प्रशिक्षक देवविजय यादव ने रविवार की सुबह शहर कोतवाली पुलिस को योगा की बारीकियों से परिचित कराते हुए बारिकियां और महत्व के बारे बताया। इस दौरान प्राणायाम, भ्रस्तिका कपालभाति, अनुलोम विलोम और आसनों में ताड़ासन, वृक्षासन, सिद्धासन, दंड बैठक का अभ्यास कराया।
योग प्रशिक्षक देवविजय यादव ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस जवान के लिए योग बेहद महत्वपूर्ण हैं, योग के जरिये वे अपने मन-मस्तिष्क को स्वस्थ रख सकते है और निर्बाध्य रूप से अपनी सेवा देने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने दिनचर्या में योग का समावेश करना चाहिए तभी वे खुद को फिट रख सकते है।
इस मौके पर शहर कोतवाल प्रभारी प्रभाकर शुक्ला ने बताया कि पुलिस जवानों को और भी चुस्त-दुरूस्त बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश के पालन में यह योगाभ्यास हुआ है। योग बेहद महत्वपूर्ण है, आगे भी योगाभ्यास जारी रहेगा ताकि सभी में नई ऊर्जा व स्फूर्ति बनी रहे। इस अवसर पर कोतवाली पुलिस सहित सभी चौकी प्रभारी समेत जवान शामिल रहे।
दूसरी तरफ योग मंच के सदस्यों ने कुंवर सिंह उद्यान में ज्ञानदायिनी मां का पूजन अर्चन कर उनसे आशीष मांगा। इस अवसर पर गिरीराज अग्रवाल, प्रह्लाद निषाद, रविप्रकाश यादव, दीपक जायसवाल, वन्दिनी अग्रवाल, साधना यादव, अखिलेश आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment