.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में भव्य सांस्कृतिक एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ


कला,साहित्य व समाज सेवा के क्षेत्र के लोगों को डीआईजी ने सम्मानित किया 

 स्वामी जी ने दुनिया को हिंदुत्व के दर्शन के बारे में बताया- बनवारी जालान 

आजमगढ। स्वामी विवेकानंद सामाजिक संस्थान द्वारा स्वामी जी के जयंती के उपलक्ष्य में भव्य सांस्कृतिक एवं सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को शहर के सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में किया गया। जिसके अंतर्गत शहर के विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीआईजी विजय भूषण ने स्वामी जी के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर किया।  बता दें कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी एक भव्य भारतीय परंपरा के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें तपस्या क्रिएटिव स्कूल, राहुल चिल्ड्रेन एकेडमी, सनबीम स्कूल, प्रतिभा निकेतन और ए एन मेमोरियल स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इसके अलावा कला के क्षेत्र में डॉ लीना मिश्रा साहित्य क्षेत्र में डॉ सोनी पांडेय, समाज सेवा के लिए रामकुमार यादव और तमसा सफाई अभियान से जुड़े गुलाब चौरसिया को डीआईजी विजय भूषण ने स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार बनवारी लाल जालान ने कहा कि स्वामी विवेकानंद मात्र 39 वर्षों में जो कर दिये, वह सामान्य नहीं है, विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। पूरे दुनिया में हिंदुस्तान को स्थापित करने में एक अहम भूमिका अदा की। स्वामी जी ने दुनिया को हिंदुत्व के दर्शन के बारे में बताया।
स्वामी जी के बारे में बोलते हुए मुख्य अतिथि डीआईजी विजय भूषण ने कहा कि स्वामी जी ने कम समय में जो कुछ इस दुनिया को दिया वह अकल्पनीय है। आज भी उनके वाक्य प्रासंगिक है और युवाओं के लिए उनका जीवन प्रेरणा स्रोत है। जिसे आत्मसात कर युवा अपने आगे भविष्य को संवार सकते हैं। डीआईजी ने प्रेरणादायी आयोजन के लिए संस्था को धन्यवाद दिया। संचालन सुनील दत्त विश्वकर्मा और संस्था के प्रबंधक विभाष सिन्हा ने संयुक्त रूप से किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालो को पालिका अध्यक्ष शीला श्रीवास्तव, डॉ भक्तवत्सल, रविंद्र राय, बाबू पुच्चा सिंह रेडा, सुरेंद्र प्रताप सिंह, शैलेश राय, प्रभु नाथ नारायण प्रेमी और पूनम सिंह द्वारा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डॉ कौशलेंद्र सिंह, आशा सिंह, बृजेश दुबे, ओम पोद्दार, अनीता द्विवेदी, सूरज प्रकाश श्रीवास्तव, अनुराग सिंह, हरिवंश मिश्र, मंगल प्रसाद, रमाकांत आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से राजीव कुमार, प्रदीप, अशोक, अजय सराफ, जयप्रकाश, सुरेशजायसवाल श्री चंद त्रिलोकी सुरेश केसरी,श्रवण और राजेश सेठ शामिल रहै।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment