.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मुबारकपुर : पीलिया का बढ़ा प्रकोप, डेढ़ महीने में इस बीमारी से हुई चौथी मौत

आजमगढ़ : जिले के मुबारकपुर क्षेत्र में पीलिया रोग अपने पांव पसारता जा रहा है।  जहां पीलिया ने चार जिंदगियों को अपना निवाला बनाया है, वहीं जिल में अभी 200 से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी के फैलने की वजह तलाश रहा है।
11 जनवरी से जिले के मुबारकपुर कस्बे में पीलिया का प्रकोप बढ़ा हुआ है। कस्बे के पूरा ख्वाजा मुहल्ला निवासी 14 साल की सलोनी पुत्री लल्लू सोनकर को चार दिन पहले सीएचसी में भर्ती कराया गया था। सलोनी में पीलिया के लक्षण मिलने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। 
यहां पर भी उसकी हालत में सुधार न होने पर परिजनों ने उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुधवार की सुबह सलोनी ने दम तोड़ दिया। उसकी मां गीता देवी भी पीलिया की चपेट में है। सोनल के मौत की सूचना मुबारकपुर में फैलते ही कस्बे में हड़कंप मच गया। पीलिया से हुई यह चौथी मौत है।
इसके पूर्व एक महिला व दो युवकों की भी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। पीलिया से हुई चौथी मौत से कस्बावासी आतंकित हैं और सीएचसी के साथ ही प्राइवेट अस्पतालों पर एक बार फिर पीलिया की जांच के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।
किशोरी सलोनी की मौत के बाद उसके पूरा ख्वाजा स्थित आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने लोगों से अपील भी की कि दूषित पानी न पीये, खाने-पीने में विशेष सावधानी बरतें। पानी उबाल कर और उसमें क्लोरीन की गोली मिला कर पीएं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment