.

.

.

.
.

आजमगढ़: पीडी का आश्वासन,कम्हेनपुरवासियों ने 30वें दिन अंडरपास की मांग का धरना स्थगित

प्रोजेक्ट डायरेक्टर वाराणसी एसबी सिंह व मुख्य राजस्व अधिकारी ने आश्वासन दिया 

आजमगढ़। अंडरपास बनाए जाने की मांग लेकर लामबंद रहे कम्हेनपुरवासियों से एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर वाराणसी एसबी सिंह व मुख्य राजस्व अधिकारी दलबल के साथ धरनास्थल कम्हेनपुर के समीप बुढ़िया मां के मंदिर के सामने निर्माणाधीन हाईवे पर बुधवार की देरशाम पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याओं सुना। धरने के 30वें दिन अधिकारी ने आश्वासन दिया कि सम्पर्क मार्ग 815 को बंद नहीं किया जायेगा जिसे चौराहा देने सहित जलनिकासी हेतु छोटी पुलिया का आश्वासन दिया।
गांव के पूर्व प्रधान लालता राम की शिकायत पर धरनास्थल पर पहुंचे एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर वाराणसी एसबी सिंह ने ग्रामीणों की शिकायत को जायज बताया लेकिन प्रोजेक्ट में तकनीकि रूप से संशोधन की गुजांइश न हो पाने की बात कही। उन्होंने समस्याग्रस्त ग्रामीणों का आश्वासन दिया कि गांव से निकलने वाला सम्पर्क मार्ग 815 को बंद नही होने दिया जायेगा। इसे हाइवे से मिलाकर चौराहा का रूप दे दिया जायेगा ताकि उक्त मार्ग से आवाजाही सदैव बनी रहेगी। चौराहा बनाकर लाइटिंग आदि से साज-सज्जित कर दिया जायेगा ताकि वाहन की स्पीड धीमी रहेगी और बच्चे सहित सभी अपने गन्तव्यों तक आते-जाते रहेंगे। ग्रामीणों द्वारा जब बाढ़ की शिकायत किया गया तो उन्होंने जल निकासी के लिए अतिरिक्त छोटी पुलिया बनाने का भी आश्वासन दिया। पीडी के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सहमति जतायी और धरने को समाप्त कर कार्य को आगे बढ़ाने की स्वीकृति प्रदान किया।
बताते चले कि ग्रामीणों की समस्याओं के बावत लालता राम ने बताया कि कम्हेनपुर के पश्चिम तरफ तमसा नदी, उत्तर तरफ नाला, दक्षिण तरफ हाईवे का पुल व पूरब तरफ से गांव में आने वाले सम्पर्क मार्ग 815 पर राष्ट्रीय राज मार्ग 233 का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव और प्राथमिक विद्यालय के बीच एनएच का निर्माण होने से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित होगी। जो बच्चे 4 सौ मीटर दूरी तय कर विद्यालय जाते थे। अब एनएच के निर्माण के बाद से बच्चे 10 किलोमीटर घूमकर विद्यालय जायेंगें को लेकर ग्रामीण धरनारत हो गये थे। जिसे संज्ञान लेकर वाराणसी पीडी, मुख्य राजस्व अधिकारी, गायत्री प्रोजेक्ट के मैनेजर, कंधरापुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।
मौके पर श्रीराम, लक्ष्मी, तारकेश्वर, बलराम, हुलचन्द, रामपलट, नरेश, सच्चू लाल, लक्ष्मी, रामदास, राजेन्द्र सिंह सहित भारी संख्या में भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment