.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: कांग्रेस पिछड़ा वर्ग सम्मेलन जिलाध्यक्ष हवलदार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ

पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या के आधार पर गणना की मांग रखी गई 

आजमगढ़: कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन गुरूवार को नेहरू हाल के सभागार में जिलाध्यक्ष हवलदार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय संयोजक एवं यूपी प्रभारी अनिल कुमार सैनी व विशिष्ट अतिथि के रूप में यूपी प्रभारी जोन रामगनेश प्रजापति मौजूद रहे। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित पत्र मुख्य अतिथि को सौंपा गया जिसमे पिछड़ा वर्ग का जनसंख्या के आधार पर गणना की मांग शामिल रही। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अनिल कुमार सैनी ने कहाकि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पिछड़े समाज को सपना दिखाकर भाजपा सत्ता में आयी थी लेकिन पिछड़े समाज के उत्थान के लिए कोई भी ठोस योजना नहीं चलायी, बल्कि पिछड़े समाज का शोषण कर उनकी हालत को और बदत्तर कर दिया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछड़ा वर्ग ही सरकार बनाने का काम करती है। पिछड़ों के दम पर ही 2019 के चुनाव में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी और पिछड़ों का हित कांग्रेस में ही सुरक्षित है। आगे उन्होने कहाकि कांग्रेस पार्टी एक विचारधारा है। जनता भी अब समझ चुकी है कि भाजपा और क्षेत्रीय दलों ने पिछड़े समाज को पिछले 25 वर्षों तक उनके वोट बैंक का शोषण कर रही थी।
वरिष्ठ पिछड़ा वर्ग नेता मृत्युजंय मौर्य ने कहा कि पिछड़ा समाज भाजपा की दोयम दर्जे की राजनीति से उब चुका हैं अब यही पिछड़ा समाज भाजपा को सत्ता से दूरकर कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार बनाकर देश को पूंजीवादी सरकार से मुक्त करायेगा।
रामगनेश प्रजापति ने कहा कि पिछड़े समाज के दर्द को राहुल गांधी व प्रियंका गांधी केवल समझ सकते है और उनके उत्थान के लिए वह स्वयं जनता से जुड़कर उनकी समस्या को सुन रहे है। भाजपा ने 2014 के चुनाव में पिछड़े समाज का सब्जबाग दिखाकर वोट ले लिया था लेकिन जब पिछड़े के उत्थान की बात आयी तो उनकी उपेक्षा की जा रही है। पिछड़ा समाज भाजपा को समझ चुका है और कांग्रेस की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहा है।
जिलाध्यक्ष हवलदार सिंह ने कहाकि पिछड़े समाज के लिए राहुल गांधी चिंतित है। कांग्रेस हर वर्ग, जाति की पार्टी है। कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो दलितों, पिछड़ों व शोषितों की लड़ाई लड़ती है।
इस अवसर लालती देवी, राजेन्द्र सिंह लोदी, प्रीतम चौधरी, धर्मेन्द्र निषाद, मुकेश राजभर सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment