.

.

.

.
.

51 परीक्षा केन्द्रों पर हुई सहायक अध्यापक परीक्षा, अनियमितता पर दो नामजद

आज़मगढ़ : जिलें में सहायक अध्यापक परीक्षा रविवार को 51 परीक्षा केन्द्रों पर हुई। सुबह से ही परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने लगे थे। 11 बजे से शुरू हुई परीक्षा दोपहर डेढ़ बजे तक चली। परीक्षा में गणित के प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को उलझा दिया था। जिसे हल करने में उनके पसीने छूट गये। इसके साथ ही मनोविज्ञान के प्रश्नों को हल करने के लिए काफी माथा पच्ची करनी पड़ी। वहीँ परीक्षा के दौरान रविवार को शिब्ली पीजी कालेज में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा एक बिहार का परीक्षार्थी पकड़ लिया गया। केंद्राध्यक्ष ने उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी है। मौके पर पंहुची पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। वह विवेक कुमार राव के स्थान पर परीक्षा देते समय पकड़ा गया। वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में उससे अपना नाम अमन कुमार सिंह बताया है। इसी प्रकार ओएमआर शीट व कार्बन कापी लेकर एक छात्रा फरार हो गई। इस मामले में केंद्राध्यक्ष ने छात्रा के खिलाफ जीयनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा जनपद के 51 केंद्रों पर सकुशल पूरी हो गई। कुल 1335 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। 24,300 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।
जिले में सहायक अध्यापक परीक्षा में 25 हजार 637 परीक्षार्थियों के लिए 51 परीक्षा केन्द्र बनाये थे। दूर के परीक्षार्थी सुबह से ही परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने लगे थे। करीब दस बजे तक परीक्षा केन्द्रों के बाहर वाहनों की लम्बी कतार लग गयी थी। इसके बाद भी परीक्षर्थियों का आना जारी था। महिला परीक्षार्थियों के साथ आये उनके परिजन परीक्षा अवधि में इधर-उधर भटक रहे थे। रविवार को बाजार बंद होने से उन्हें जरूरी सामान तक नही मिल पा रहा था। चाय की कुछ दुकानें खुली थी। जिस पर अधिक भीड़ रही है। परीक्षा केन्द्र से बहार निकले पर परीक्षार्थियों ने बताया कि समसामयिकी के अधिक प्रश्न थे। जिसका समसामयिक जानकारी ठीक से तैयार होगी वह निकल जाएगा। इसके साथ ही परीर्थियों गणित व मनोविज्ञान के प्रश्न को उलझाउ बताया। कुछ परीक्षार्थियों ने कहा यह प्रश्न पत्र शिक्षामित्रों को देख कर तैयार किया गया था।
जीयनपुर थाना क्षेत्र के गांधी पीजी कालेज मालतारी में सुपर टेट की परीक्षा सुबह 11 बजे शुरू हुई। यहां कुल 1006 प्रतियोगी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसमें 48 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा करीब डेढ़ बजे के करीब सम्पन्न हुई। इस दौरान सोनम यादव पुत्री सदानंद यादव रोल नंबर (4902016) अपनी ओमएमआर शीट व कार्बन कापी साथ लेकर चली गई और किसी को सूचना नहीं दी। सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में कुल 25,637 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा ग्यारह बजे से शुरू हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुबह नौ बजे से ही परीक्षार्थी पहुंचना शुरू कर दिए थे। शहर के जीजीआइसी में सुबह से ही परीक्षार्थी जुटने शुरू हो गए थे। कई केंद्रों की सटीक जानकारी न होने की वजह से दूसरे जनपदों से आए छात्र परेशान रहें। कुछ छात्रों का कौड़िया कप्तानगंज सेंटर गया था। एक गांव मुबारकपुर में भी है। इसकी वजह से कुछ छात्र वहां भी पहुंच गए। जब पता चला तो वह भाग कर कौड़िया पहुंचे। इस बीच कई छात्रों की परीक्षा छूट गई। परीक्षा को संपन्न कराने के लिए पर्यवेक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। इसके अलावा मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, डीआइओएस डा. वीके शर्मा, डायट प्राचार्य अमरनाथ राय परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment