.

.

.

.
.

सगड़ी :जिलाधिकारी की उपस्थिति में 1000 जरूरतमंदो में वितरित हुए कम्बल

आजमगढ़ 10 जनवरी 2019-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में राजस्व विभाग द्वारा तहसील परिसर सगड़ी में आयोजित निःशुल्क कम्बल वितरण शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लगभग 1000 गरीब पात्र लाभार्थियों को कम्बल वितरित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा प्रतीकात्मक रूप से जलाहुद्दीन, अच्छेलाल, सुभावती, श्यामदुलारी, सूबेदार, रामबिलास, चन्द्रभूषण, दुर्गावती, दसई आदि लाभार्थियों को कम्बल वितरित किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि उ0प्र0 शासन के निर्देश पर गरीब पात्र लाभार्थियों को कम्बल वितरित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जो लोग समर्थ हैं, वे गरीब व्यक्तियों को कम्बल वितरण करें। उन्होने उपस्थित लोगों से कहा कि साफ-सफाई, स्वच्छता के अन्तर्गत अपने आस पास साफ-सफाई रखें। अपने घरों का कूड़ा इधर उधर न फेंकर एक निश्चित स्थान पर ही डालें, और न गन्दगी करें और न ही किसी को गन्दगी करने दें, कूड़े के प्रभाव से ज्यादा बिमारियां भी फैलती हैं । 
इस अवसर पर उन्होने शौचालय निर्माण के प्रति तथा शौचालय प्रयोग करने के लिए भी जागरूक किया तथा खुले में शौच करने से होने वाली बिमारियों के बारे में भी बताया। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा शौचालय बनवाने हेतु प्रोत्साहन के रूप में 12 हजार रू0 की धनराशि दी जा रही है। उन्होने कहा कि शौचालय मानक के अनुसार दो गड्ढ़े वाला ही बनवायें। जो लोग सक्षम हैं, वे लोग स्वयं से शौचालय बनवायें तथा लोगों को भी शौचालय बनवाने के प्रति जागरूक करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, एसडीएम सगड़ी पंकज श्रीवास्तव, सीओ सगड़ी अरूण यादव, तहसीलदार सगड़ी अरविन्द सिंह सहित तहसील सगड़ी क्षेत्र के प्रधानगण तथा अधिक संख्या में गरीब लाभार्थी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment