.

.

.

.
.

महराजगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परशुरामपुर के निरीक्षण में सीएमओ को मिली खामियां

महराजगंज :आजमगढ़ : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रविन्द्र कुमार ने गुरुवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परशुरामपुर व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मची रही वहीं स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी मरीजों की शिकायत के डर से उनकी आवभगत में लगे रहे । निरीक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परशुरामपुर पर साफ सफाई व डाक्टरों द्वारा बाहर से दवाएं लिखने तथा डॉक्टरों एवं कर्मचारियों के समय से उपस्थित ना होने जैसी कई खामियां मिलीं । इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वहां के अधीक्षक डॉक्टर विजय प्रकाश का प्रभार हटाकर महराजगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर प्रवीण कुमार चौधरी को परशुरामपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया तथा वार्ड ब्वाय विनोद कुमार सिंह के बिना अवकाश अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा गया ।
परशुरामपुर निरीक्षण के पश्चात मुख्य चिकित्साधिकारी सुबह 11.30 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज पहुंचे जहाँ सभी चिकित्सक व कर्मचारी उपस्थित मिले तथा साफ सफाई की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रही । अस्पताल के अभिलेखों एवं वार्डो का गहन निरीक्षण किया एवं वहां उपस्थित मरीजों से अस्पताल से दवाएं मिलने व सुविधाओं के बारे में जानकारी लिया तथा किसी के द्वारा कोई शिकायत न मिलने पर संतोष व्यक्त किया ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि यहां पर किसी प्रकार की शिकायत संज्ञान में नहीं आई है तथा यह एक अच्छे अस्पतालों में से है । वहीं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र परशुरामपुर के संबंध में बताया कि काफी दिनों से वहां की शिकायतें मिल रही थी जो औचक निरीक्षण में उजागर भी हुई जिसके चलते वहां के अधीक्षक से प्रभार हटा लिया गया है । वहां तैनात तीन फार्मासिस्ट मे से एक का स्थानांतरण देवारा जदीद में कर दिया गया है । जो कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है और जल्द ही व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देशित किया गया है ।
औचक निरीक्षण के पश्चात मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाबा भैरव का दर्शन किया इसके बाद जिला मुख्यालय के लिए चले गए ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment