.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जी.डी.ग्लोबल स्कूल: प्रधानमंत्री के साथ हुई परीक्षा की बातः:विदेशी मेहमानो का हुआ भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री का ‘परीक्षा पर चर्चा‘ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

आजमगढ़। दिन मंगलवार को करतालपुर स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल में बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों को प्रेरित करने के उद्देश्य से ‘परीक्षा पर चर्चा‘ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री जी ने शिक्षा, संस्कार और अनुशासन पर चर्चा की। उन्होनें बच्चों की जिज्ञासाओं को शांत करते हुए कहा कि शिक्षा के हर पहलू को सामाजिक जीवन से जोड़ा जाय तभी शिक्षा का उद्देश्य पूर्ण होगा। अपने बचपन की गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा के जीवन रुपी पहलुओं पर चर्चा की। शिक्षा में रैंकिग नहीं बल्कि जीवन हो। संयुक्त परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रतिपादित करते हुए कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों की समस्याओं पर खुले मन से चर्चा करनी चाहिए जिससे बच्चे तनाव मुक्त रहते है।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को तनाव-मुक्त होकर पढ़ने तथा परीक्षा की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे। 

विद्यालय में विदेशी मेहमानो का हुआ भव्य स्वागत 

वहीं दूसरी ओर विद्यालय में त्रिनिदाद टोबैगो से आए हुए भारतीय अप्रवासी लिंडा सावित्री जी महाराज, विभला रामेश्वर एवं शर्मा महाराज आदि ने तीर्थराज प्रयागराज में लगे हुए दिव्य कुंभ के आनंद की अनुभूति को बच्चों से साझा किया और बच्चों से रुबरु होते हुए अंग्रेजों के समय तत्कालीन ब्रिटिश सरकार द्वारा की किए गए संघर्ष को बताया और हिंदी भाषा के प्रति उनके उपेक्षापूर्ण व्यवहार की भी दास्तां को बताया। लिंडा सावित्री जी महाराज को 21 जनवरी से 23 जनवरी तक ‘भारतीय अप्रवासी दिवस‘ बनारस में 4 वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में अभिन्न योगदान देने पर उन्हें शिक्षा रत्न से सम्मानित किया गया। लिंडा जी महाराज व उनका परिवार समातन धर्म सभा के साथ जुड़कर समात के शैक्षिक, धार्मिक व सामाजिक उत्थान के लिए कटिबद्ध है। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment