.

.

.

.
.

आजमगढ़:मतदाता पंजीकरण केंद्रों पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों ने मानदेय बढ़ाने की मांग की

कहा अन्य विभागों में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों का मानदेय बढ़ाकर 18000 कर दिया गया है लेकिन वीआरसी पर तैनात आपरेटरों को आज भी 8300 ही मिलते हैं

आजमगढ़: मानदेय बढ़ाये जाने की मांग को लेकर बुधवार को मतदाता पंजीकरण केंद्रों पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा और मानदेय बढ़ाये जाने की मांग किया। कम्प्यूटर आपरेटरों ने कहाकि अगर मानदेय बढ़ाये जाने को लेकर यथाशीघ्र कोई पहल नहीं किया गया तो वह आगे की रणनीति तैयार करेंगे।
जिलाधिकारी को सांपे गये ज्ञापन में जनपद के विभिन्न तहसीलों में मतदाता पंजीकरण केंद्र पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर 2011 से तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों ने कहा कि वह लोकसभा व विधानसभा चुनाव के अलावा विभाग द्वारा कराये जाने वाले चुनाव में सभी कार्यों को निष्ठा व लगन पूर्वक करते हैं। पंजीकरण केंद्र पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों ने कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से 2011 में तो उनकी नियुक्ति कर दी गई लेकिन इसके बाद से उनका मानदेय नहीं बढ़ाया गया। कहा कि इसके अलावा अन्य विभागों में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों का मानदेय बढ़ाकर 18000 कर दिया गया है। लेकिन वीआरसी पर तैनात आपरेटरों को आज भी 8300 ही मिलते हैं। इस महंगाई में इतने कम पैसों में परिवार का जीविकोपार्जन करना मुश्किल हो गया है। डाटा ऑपरेटरों ने कहा कि वह लोकसभा विधानसभा चुनाव के अलावा विभाग द्वारा दिए जा रहे कार्यों को भी वह लगन पूर्वक करते हैं। कई बार मानदेय बढ़ोतरी की मांग की गई, लेकिन इस पर कोई अमल नहीं किया गया। जिसके कारण डाटा ऑपरेटरों में काफी आक्रोश व्याप्त है। आपरेटरों ने जिलाधिकारी से महंगाई को देखते हुए मतदाता पंजीकरण केंद्रों पर तैनात डाटा एंट्री आपरेटरों का मानदेय बढ़ाने की मांग किया।
इस अवसर पर रामअवध यादव, संतोष कुमार मौर्य, आदर्श सिन्हा, रविन्द्र कुमार श्रीवास्तव, रणविजय सिंह, संजय कुमार चौहान, राजमणि यादव, रविंद्र यादव, अरूण कुमार सिंह, मनोज यादव सहित आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment