.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मंडलायुक्त जगत राज ने कलेक्ट्रेट आजमगढ़ का निरीक्षण किया,दिए निर्देश

आजमगढ़ 28 जनवरी-- आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ जगत राज द्वारा कलेक्ट्रेट आजमगढ़ का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला आपदा कार्यालय में विभिन्न प्रकार के दैवीय आपदाओं से प्रभावित व्यक्तियों हेतु राहत पत्रावली का अवलोकन किया गया।
इसी के साथ न्यायिक अभिलेखागार का निरीक्षण किया गया जिसमें वर्ष 1990 में चिरैयाकोट, जीयनपुर, महाराजगंज, दोहरीघाट, कंधरापुर, कप्तानगंज, रौनापार, देवगांव तथा अतरौलिया से संबंधित बस्ता को देखा गया जिसमें गोसवारा रजिस्टर नही पाया गया तथा अन्य गोसवारा रजिस्टर से कुछ पत्रावलियों का मिलान किया गया, जिसपर संबंधित लिपिक द्वारा स्पष्ट उत्तर नही दिया जा सका, जिस पर आयुक्त ने मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा को निर्देशित करते हुए कहा कि गोसवारा रजिस्टर के अनुसार पत्रावलियों को ठीक करायें तथा प्रत्येक बस्ते मे गोसवारा रजिस्टर को रखवाना सुनिश्चित करें।
इसी क्रम में आयुक्त द्वारा संयुक्त कार्यालय में श्रीमती तारा सिंह वर्ष 2017-18 की गोपनीय प्रविष्टि की जांच की गयी तथा विनोद कुमार श्रीवास्तव की जीपीएफ पासबुक वर्ष 2018-19 में माह दिसम्बर तक अपडेट पायी गयी तथा सर्विस बुक में 31 दिसम्बर 2017 तक सेवा सत्यापित पाया गया, तथा अर्जित अवकाश दिसम्बर 2016 के बाद अपडेट नही किया गया है। जिस पर आयुक्त ने संबंधित पटल के कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी की जीपीएफ तथा सर्विस बुक अपडेट करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही राजस्व अभिलेखागार में चकबन्दी से संबंधित पत्रावलियों का निरीक्षण किया गया, जिस पर आयुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पत्रावलियों को सुव्यवस्थित कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमि विवाद, भू माफिया तथा वरासत से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण करें तथा अपने तहसील क्षेत्र में लेखपालों से भूमि विवादों के संबंध में पड़ताल करवायें। उन्होने कहा कि भूमि विवाद के मामलों के निस्तारण हेतु में पुलिस तथा राजस्व की टीम बनाकर भेजें तथा इसकी रजिस्टर बनाकर मानिटरिंग भी करें। इसी के साथ उन्होने यह भी निर्देश दिये कि बीएलओ के रजिस्टर भी अपडेट करायें तथा बीएलओ को गु्रपवाइज प्रशिक्षण करायें तथा यह भी कहा कि तहसील परिसर की साफ-सफाई तथा सौन्दर्यीकरण करायें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment