.

.

.

.
.

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कैप्टन अर्जुन सिंह का 118वां जयन्ती समारोह मनाया गया

जिलाधिकारी द्वारा 250 गरीब/विधवा महिलाओं को कम्बल वितरित किया गया

आजमगढ़ 03 जनवरी 2019-- अर्जुन सिंह हाई स्कूल जुड़ारामपुर जैतपुरा आजमगढ़ के प्रांगण में कैप्टन अर्जुन सिंह (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी) का 118वां जयन्ती समारोह मनाया गया। इस अवसर पर श्रद्धांजली तथा कम्बल वितरण का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी द्वारा कैप्टन अर्जुन सिंह (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी) के चित्र प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजली दी गयी। इस अवसर पर अुर्जन सिंह हाईस्कूल के छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना, स्वागत गीत तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जो काफी मनमोहक रहा।
इसी के साथ ही कैप्टन अर्जुन सिंह शिक्षा संस्थान के सौजन्य से कम्बल वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी द्वारा 250 गरीब/विधवा महिलाओं को कम्बल वितरित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर उन्होने शौचालय निर्माण के प्रति तथा शौचालय प्रयोग करने के लिए भी जागरूक किया तथा खुले में शौच करने से होने वाली बिमारियों के बारे में भी बताया। इसी के साथ-साथ उन्होने आम जन से यह भी कहा कि साफ-सफाई के प्रति ध्यान रखें तथा अपने आस-पास के वातावरण को गन्दा न करें तथा दूसरों को भी न करन दें तथा पौधरोपण का भी कार्य करें, क्यांेकि पौधे ही जीवन के आधार हैं।
इसी के साथ-साथ जिलाधिकारी ने लोगों को यह बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत जिस भी गरीब व्यक्ति का नाम सेक सूची में है, वह व्यक्ति उक्त योजना के अन्तर्गत 05 लाख का स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकता है। तथा इसके लिए एक गोल्डेन कार्ड जारी किया जायेगा, इस कार्ड के आधार पर वह पात्र व्यक्ति आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत आने वाले सरकारी तथा प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त में करा सकते हैं। इस अवसर पर शैलेन्द्र राय, कृष्णपाल सिंह ने कैप्टन अर्जुन सिंह (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी) के 118वां जयन्ती के अवसर पर अपने-अपने विचार व्यक्त किये। मंच का संचालन रविन्द्र नाथ सिंह पूर्व प्रवक्ता इण्टर कालेज महराजगंज द्वारा किया गया।
इस अवसर पर नरेन्द्र सिंह सगड़ी विधानसभा बीजेपी प्रभारी, अखिलेश मिश्रा उर्फ गुड्डु, रामशकल पटेल, लालसा निषाद, पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय, समाज सेवी प्रवीण सिंह, अरविन्द्र चित्रांश, नामवर सिंह, कल्पनाथ सिंह, सम्मानित तथा प्रतिष्ठित नागरिक सहित आमजनता उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment