.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 में कुल 25,621 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं

परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को डीएम ने की बैठक 

आजमगढ़ 04 जनवरी 2019-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभागार में 06 जनवरी 2019 को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 जनपद में निर्धारित 51 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु स्टैटिक मजिस्ट्रेटों तथा केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने बताया सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 में कुल 25,621 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए मुख्य विकास अधिकारी देवी शरण उपाध्याय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह मो0 नं0 9454417922 तथा मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा मो0 नं0 9454417923 को सचल दल प्रभारी नामित किया है। इसी के साथ 02 और सचल प्रभारी नामित किये जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को नामित किया गया है।
उन्होने बताया कि पूर्वान्ह 11.00 बजे से 1.30 बजे हेतु निर्धारित 51 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा की शुचिता बनाये रखने, परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने एवं शान्ति विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्नपत्र/गोपनीय परीक्षा सामग्री पहुंचाने हेतु एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर दो पर्यवेक्षकों की तैनाती की गयी है। उन्होने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों से कहा कि पर्यवेक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में प्रश्न पत्रों के पैकेट्स को खोला जायेगा तथा उसकी वीडियो रिकार्डिंग भी करायी जायेगी।
उन्होने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों से कहा कि परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित वेबसाइट के माध्यम से डाउनालोड किये गये प्रवेश पत्र तथा फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ प्रशिक्षण योग्यता प्रमाण पत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अन्तिम समेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य द्वारा प्रमाणित अंकपत्र की छाया प्रति, उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा/केन्द्रिय शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रमाण पत्र(प्राथमिक स्तर) तथा उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 की अंकपत्र की इण्टरनेट प्रति (प्राथमिक स्तर) में से किसी एक प्रमाण पत्र को साथ लाना अनिवार्य है।
इसी के साथ-साथ उन्होने यह भी कहा कि परीक्षा केन्द्र पर कोई भी परीक्षार्थी, कक्ष निरीक्षक/कर्मचारीगण मोबाइल लेकर प्रवेश नही करेगा। यदि किसी के पास मोबाइल पाया जाता है तो उसे कार्यालय में जमा कर लें तथा परीक्षार्थी समाप्ति के पश्चात उसे वापस कर दें। उन्होने यह भी कहा कि महिला परीक्षार्थियों की चेकिंग निर्धारित स्थान पर महिला निरीक्षक से ही करायी जाये।
उन्होने कहा कि समस्त केन्द्र व्यवस्थापक नकल विहीन, निर्विघ्न एवं सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराये जाने हेतु उत्तरदायी होंगे। सचल दल प्रभारी परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्र पर भ्रमणशील रहकर स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षक से समन्वय बनाये रखेंगे तथा परीक्षा समाप्ति के पश्चात ट्रंक आदि को वापस कोषागार में सुरक्षित रखवाना सुनिश्चित करेंगे।
एसपी सिटी कमलेश बहादुर ने बताया कि सहायक अध्यापक परीक्षा-2019 को शान्तिपूर्ण ढं़ग से कराने के लिए पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। इसके लिए थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमण करेंगे तथा मुख्य चैराहों तथा प्रमुख स्थानो पर पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है, जिससे परीक्षार्थियों को आने-जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, डीआईओएस वीके शर्मा, समस्त स्टैटिक मजिस्ट्रेट, समस्त केन्द्र व्यवस्थापक सहित डायट प्राचार्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment