.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

माहुल : तोड़ी गई आंबेडकर प्रतिमा,गुस्साए लोगों ने जमकर किया हंगामा



आक्रोशित लोगों ने जमकर नारेबाजी करने के साथ ही सड़क पर आगजनी की वहीँ पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ और पथराव किया

आजमगढ़ : जिले में एक बार फिर से आंबेडकर प्रतिमा को तोड़ने का मामाला सामने आया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर नारेबाजी करने के साथ ही सड़क पर आगजनी की वहीँ पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ और पथराव किया । अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में माहुल तिराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को बुधवार की रात शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह मामले की जानकारी होते ही लोगों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोग एक विक्षिप्त व्यक्ति को पकड़ कर प्रतिमा तोड़ने के आरोप में मारने-पीटने लगे।
चौकी पर तैनात कांस्टेबल ने किसी तरह से विक्षिप्त व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने के अंदर पहुंचा दिया और गेट बंद कर दिया। इसके बाद लोगों ने आक्रोशित होकर चौकी पर धावा बोल दिया और वहां पर पथराव और तोड़फोड़ कर दी। साथ ही आक्रोशित लोगों ने माहुल चौक पर जाम लगा दिया।
इससे माहुल-फूलपुर, माहुल-अंबारी, माहुल-पवई, माहुल-अहरौला मार्ग जाम हो गए। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष अहरौला ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग आक्रोशित हो पुलिस के साथ भी हाथापाई पर उतारू हो गए। सूचना पर एसपी सिटी कमलेश बहादुर सिंह,एडीएम एफआर,सीआरओ ,एसडीएम फूलपुर ललित कुमार,क्षेत्राधिकारी बूढनपुर रामजनम,क्षेत्राधिकारी फूलपुर रवि शंकर प्रसाद समेत कई थाने की पुलिस महिला पुलिस व पीएसी बल ने मौके पर पहुँच कर उपद्रवियों पर नियंत्रण रखने का प्रयास किया। उपद्रवियों द्बारा प्रशासन की उपस्थिति मे लाठी डंडे लहराये गये तथा तोड़ फोड़ किया गया। उपद्रवियों ने राजनितिक दलों की होर्डिंग्स फाड़ डाली और दुकानों पर भी पथराव किया जिससे बाजार बंद हो गया। जाम की सूचना पर बसपा के पूर्व जोनल कोआर्डिनेटर दयाराम भास्कर,पूर्व सांसद बलिराम, बसपा नेता राम केवल गौतम व सपा के पूर्व विधायक श्याम बहादुर समेत तमाम नेतागण भी मौके पर पहुँचे तथा मूर्ति को तोड़ने वाले युवक पर कार्यवाही व मूर्ति को प्रशासन द्बारा लगवाने की माँग किया। करीब तीन बजे पुलिस द्बारा नई मूर्ति को मंगवा कर लगवाया गया तब जाकर सुबह 8 बजे से लगा जाम करीब तीन बजे समाप्त हुआ। एसपी बबलू कुमार ने बताया की मूर्ति तोड़ने के मामले में व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मौके पर एहतियातन अतिरिक्त फाॅर्स तैनात कर है। स्थिति सामान्य हो गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment