.

.

.

.
.

जागो युवा सेवा संस्थान लाइफ लाईन चौराहे पर स्थित पार्क की साफ-सफाई कर पौधे लगाए

आजमगढ़:जागो युवा सेवा संस्थान का 71वें बुधवार को भी गंदगी पर वार का सिलसिला जारी रहा। बुधवार को संस्थान सदस्य आशुतोष सिंह रजत के नेतृत्व में टीम के सदस्यों ने बवाली मोड़ स्थित लाईफ लाइन चौराहे की गंदगी पर वार किया गया। लाइफ लाईन चौराहे पर स्थित पार्क की साफ-सफाई करने के साथ ही 11 पौधो का रोपण कर जिम्मेदारों  को आईना दिखाने का काम किया गया।
जेवाईएसएस की टीम बुधवार की सुबह ही लाईफ लाइन चौराहे पर पहुंची और पार्क की गंदगी देख दंग रह गये। टीम के सदस्यो ने पहले सफाई की फिर पौधो का रोपण किया। बता दें कि पूर्व जिलाधिकारी के पहल पर आजमगढ़ जिले के सभी चौराहे का सुन्दरीकरण किया गया था। चौराहे पर पार्क निर्माण के साथ ही अत्याधुनिक फौव्वारे और लाईटे लगाई गई थी। इन चैराहो की रख-रखाव की जिम्मेदारी भी प्राईवेट संस्थाओ यानी की जिनके नाम से चौराहे का निर्माण हुआ, उन्हें ही रखरखाव का भी ध्यान देना था। वर्तमान में इन चौराहो का जीर्ण-शीर्ण हालत हो गई। इन पार्को की न तो नगरपालिका सफाई करवाती है और न ही प्राईवेट संस्थान। जिसके चलते गंदगी का अम्बार पार्को में लगा रहता है।
संयोजक विनित सिंह रीशू ने बताया कि जेवाईएसएस की टीम हर बुधवार को गंदगी पर वार करती है। आगे भी टीम नगर पालिका प्रशासन को आईना दिखाने का काम करते हुए महापुरूषो की मुर्तियो और चौराहे के पार्को की साफ-सफाई करती रहेगी।
पवन सिंह ने कहा कि जेवाईएसएस की टीम स्वच्छता पर लोगो को जागरूक करने का भी काम कर रही है। श्री सिंह ने नगर पालिका प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि नगर पालिका महापुरूषो की प्रतिमाओ और पार्को की सफाई न करके पीएम की स्वच्छता अभियान की अनदेखी कर रही है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी नगरपालिका प्रशासन के कांनो पर जूं तक नहीं रेंग रहा है। जेवाईएसएस हर बुधवार को अपन मुहिम जारी गंदगी पर वार जारी रखेगा।
इस अवसर पर ऋषभ राय, अभिषेक कुमार, आलोक सिंह, शौर्य सिंह, दिनेश विश्वकर्मा, प्रशान्त सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment