.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

जहानागंज : पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी अपराधी व आरक्षी घायल

दोनों बदमाशों पर आजमगढ़,अम्बेडकर नगर और जौनपुर में अपहरण, दुष्कर्म,लूट के कई मुकदमें है दर्ज 

आजमगढ़: जहानागंज थाना क्षेत्र में बजहां गांव के पास गुरुवार की शाम पुलिस और बदमाशों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान दो ईनामी लुटेरे पुलिस की गोली से जख्मी हो गए। वहीं बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में थाना प्रभारी जहानागंज का हमराही भी जख्मी हो गया। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सक ने दोनों घायल बदमाशों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया जबकि घायल आरक्षी का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। ऑपरेशन की कमान संभाले डीआईजी आजमगढ़ रेंज विजय भूषण ने बताया की इसमें से एक सेराज काफी दुर्दांत बदमाश है जो पूरे पूर्वांचल में अपने दुस्साहसिक कारनामों से कुख्यात है। पहले भी कई बार पुलिस को चकमा देकर हो चुका है । उन्होंने यह भी बताया कि इन बदमाशों की 11 सदस्यीय टीम है जो एक बड़ा लूट हत्या का नेटवर्क चलाते हैं। घटना के दौरान दो बदमाश भागने में सफल रहे जिनकी पुलिस कॉम्बिंग कर तलाश कर रही है। घायल बदमाशों के पास से कंट्री मेड पिस्टल, 2 तमंचे कई कारतूस एवं एसयूवी वाहन भी बरामद हुआ है ।
जनपद में इन दिनों बढ़ते अपराध के ग्राफ से परेशान पुलिस को गुरुवार की शाम जहानागंज क्षेत्र में कामयाबी मिली। क्षेत्र के बजहां गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से चली फायरिंग में चारपहिया वाहन सवार दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। वहीं बदमाशों की गोली से जहानागंज थाने पर तैनात एक आरक्षी भी जख्मी हो गया। बताते हैं कि जहानागंज थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह गुरुवार की शाम अपनी टीम के साथ क्षेत्रभ्रमण पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें जरिए मुखबीर सूचना मिली की संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले दो बदमाश चारपहिया वाहन से क्षेत्र में घूम रहे हैं। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई। पुलिस की सक्रियता की भनक पाकर वाहन सवार बदमाश जहानागंज से सठियांव मार्ग की ओर भागने लगे। इस बात की जानकारी होने पर थानाप्रभारी जहानागंज ने आसपास के थानों को भी वायरलेस पर सूचना दी और बदमाशों का पीछा किया जाने लगा।
शाम करीब 3.30 बजे जहानागंज क्षेत्र के बजहां गांव के पास पुलिस और बदमाशों का आमना-सामना हो गया। पुलिस देख बदमाश फायर झोंकने लगे। इस दौरान गोली लगने से थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह का हमराही रामकेवल घायल हो गया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस की गोली से दो बदमाश घायल हो गए। घायल बदमाशों की पहचान 50 हजार के ईनामी शहनवाज अहमद उर्फ शहरबाज अहमद उर्फ कोढ़े पुत्र जुल्फेकार निवासी ग्राम इमगिलिया थाना क्षेत्र अहरौला तथा फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर गांव का रहने वाले 25 हजार के ईनामी अपराधी अजीम कुरैशी पुत्र हलमी कुरैशी के रूप में की गई है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों बदमाशों के ऊपर जनपद के अलावा अंबेडकर नगर व जौनपुर जिले में भी दर्जनों अभियोग पंजीकृत हैं। दोनों शातिर लुटेरे हैं।
घायल बदमाश सेराज अहमद जनपद की पुलिस के भय से जौनपुर जिले में शरण लिए हुए था। इन दिनों वह अपने साथियों के साथ जिले में किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में आया हुआ था। उन्होंने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े सेराज अहमद की अपहरण व दुष्कर्म के मामले में तलाश चल रही थी। मुठभेड़ की जानकारी पाकर पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय भूषण अपने मातहतों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस की गोली से घायल दोनों बदमाशों को वाराणसी भेजा गया है। जबकि घायल आरक्षी का उपचार शहर के निजी अस्पताल में चल रहा है।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment