.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

समाधान दिवस-डीएम व एसपी ने सुनी जनसमस्याएं,निस्तारण करने के निर्देश दिये

आजमगढ़: 18 दिसम्बर 2018-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस अवसर पर कुल 140 मामले आये, जिसमे से 13 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 127 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गये। प्राप्त मामलों में राजस्व के 97, पुलिस के 12, विकास के 05 तथा अन्य के 26 मामले शामिल हैं।
शिकायतकर्ता गोरखनाथ निषाद ग्राम चक्कालिका परगना निजामाबाद तहसील सदर द्वारा अवगत कराया गया है कि प्रार्थी की भूमि चकमार्ग के बगल में है,प्रार्थी के गांव में चकमार्ग खाता संख्या 189 के गाटा संख्या 99 रकवा 0.0960 हे0 है, पर गांव के परसोत्तम, नरोत्तम पुत्रगण चोलाई निषाद द्वारा भैंस इत्यादि बांधकर मार्ग को अवरूद्ध कर दिया गया है। प्रार्थी की भूमि गाटा संख्या 98 रकवा 0.125 हे0 चकमार्ग के बगल में स्थित है, प्रार्थी अपने भूमि पर शौचालय बनवाना चाहता है, परन्तु उपरोक्त लोगों द्वारा जबरदस्ती दबंगई के बल पर रोक रखा है। अमादा फौजदारी हो रहे हैं, प्रार्थी की भूमि भगवानी देवी के नाम से है जो कि प्रार्थी की मां हैं मौके पर प्रार्थी की भूमि उद्धरण खतौनी के आधार पर अधिक है, फिर भी अमादा फौजदारी हो रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त प्रकरण की जांच करते हुए समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्या का वास्तविक निस्तारण कर दें।
उन्होने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए मामलों का समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता क्षम्य नही होगी।
पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्याओं  के निस्तारण करने में किसी प्रकार की लापरवाही न करें, इसे उच्च प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर अरूण कुमार सिंह, एसपी सिटी कमलेश बहादुर, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, तहसीलदार सदर हेमन्त कुमार गुप्ता, नायब तहसीलदार फरीदी खान सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा तहसील के संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment