.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

24 माह के अंदर हर हाल में पूरा हो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण -सीएम योगी

06 लेन  के बाद आगे चल कर 08 लेन हो जायेगा एक्सप्रेस वे : इसके दोनों तरफ विकसित करेंगे औद्योगिक गलियारा - योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री  

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम 24 माह के अंदर कार्य हर हाल में पूरा करना होगा । हालांकि उन्होंने एक्सप्रेस वे के चल रहे काम पर संतुष्टि जताई । उन्होंने 6 "लेन" के इस एक्सप्रेस वे आगे चलकर 8 लेन में परिवर्तित करने का आश्वासन दिया । उन्होंने पूर्वांचल के विकास में इस एक्सप्रेसवे को मील का पत्थर बताया । उन्होंने इसे जून 2019 तक अर्थ वर्क कंप्लीट कर देने का निर्देश दिया और 24 माह में इसे पूरी तरह कम्प्लीट कर देने को कहा है । योगी आदित्यनाथ आज एक्सप्रेस वे के कार्य की समीक्षा करने के लिए आजमगढ़ के किशुनदासपुर बाजार के पास आये थे ।
आपको बता दें कि 14 जुलाई 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी थी ।
यूपी के सीएम योगी ने कहा कि इसके निर्माण में किसी तरह की कानून व्यवस्था की समस्या नहीं आनी चाहिए । किसानों का कंपनसेशन तत्काल दे दिया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि पूर्वांचल का यह एक्सप्रेस वे पूर्वांचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा । यह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे देश और प्रदेश की राजधानी से जुड़ेगा । यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और पूर्वांचल का विकास होगा । समीक्षा के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा की 341 किलोमीटर का एक्सप्रेसवे यह देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा । 6 लेन का एक्सप्रेस वे आगे चलकर 8 लेन में तब्दील होगा । इस एक्सप्रेस वे पर सात रेलवे के बड़े ओवरब्रिज होंगे ,और इसके अलावा सात रोड के ऊपर बड़े ओवरब्रिज होंगे और 120 से ज्यादा छोटे-बड़े पुल बनेंगे । पूरा कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है । काम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं और उनके कार्य संतोषजनक भी है। कार्य करने वाली इकाई को यह निर्देश दिए गए हैं की मंदिर और धर्म स्थल को हटाने से पहले उनको शिफ्ट करने की पूरी व्यवस्था बिजली के तार शिफ्ट करने के जो भी व्यवस्था है यह सारा चीज खुद कार्य करने वाली निर्माण इकाई को करनी होगी । उन्होंने विश्वास जताया कि जिस तेजी से काम चल रहा है हर हालत में उसे 24 महीने में यह काम पूरा हो जाएगा । इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ औद्योगिक गलियारा विकसित किया जाएगा ,जिससे रोजगार के अवसर सृजित होंगे और जितनी भी संभावनाएं विकास की होंगी वह सारी चीजें पूरी की जाएंगी ।इस बात का खास ध्यान रखने की जरूरत है कि जितना पेड़ कटे उससे ज्यादा वृक्षारोपण किए जाएं । इस अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय, वर्तमान जिला अध्यक्ष जयनाथ सिंह, भाजपा अखिलेश मिश्रा गुड्डू , राधेश्याम सिंह, विनय कुमार गुप्ता, विनोद कुमार राय सहित तमाम लोग मौजूद थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment