.

.

.

.
.

महिलाओं को रक्तदान के लिए जागरूक करने को अभया सेवा संस्थान टीम ने किया रक्तदान

रक्तदान से शरीर स्वस्थ्य रहता है,नये रक्त का निर्माण भी तेजी के साथ होता है जिसके कारण हृदयरोग में कमी आती है। -अनामिका सिंह पालीवाल 

आजमगढ़: महिलाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभया सेवा संस्थान की महिलाओं ने जिला चिकित्सालय में शनिवार को रक्तदान किया। अभया महिलाओं ने चार यूनिट रक्तदान कर कोष को मजबूत बनाने का पुनीत कार्य किया। रक्तदान के दौरान सचिव अनामिका सिंह पालीवाल ने कहा कि आप का रक्त् किसी को संजीवनी दे सकता है। रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ्य रहता है और शरीर में नये रक्त का निर्माण भी तेजी के साथ होता है जिसके कारण हृदयरोग में कमी आती है। रक्तदान कार्यक्रम के जरिये महिलाओं को रक्तदान हेतु प्रेरित करना था कि वे आगे आकर ऐसी मुहिम में अपनी शत प्रतिशत भागीदारी करे। श्रीमती पालीवाल ने यह भी कि संस्थान द्वारा आगे भी ऐसी मुहिम समयान्तराल पर जारी रहेगी।
महादान करने वाली अनामिका सिंह पालीवाल, अलका श्रीवास्तव, पूनम श्रीवास्तव, ज्योति वर्मा ने कहा कि जब कभी भी मौका मिले तो हमें रक्तदान जरूर करना चाहिए यह बेहद सुखद है। रक्तदान करने से जहां रक्तग्राही का जीवन बचाया जाता है वहीं रक्तदाता खुद को स्वस्थ्य रखता हैं इसीलिए इसे महादान कहा जाता है। अनामिका सिंह ने रक्तदाताओं का आभार जताते हुए लोगों से रक्तदान के लिए आगे आने की अपील किया। इस अवसर पर अंजू, सारिका श्रीवास्तव, अनीता सिंह, वैशाली, पूनम मौर्या, सोनी, वन्दना, मंजू आदि लोग मौजूद रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment