.

.

.

.

,

,
.

रानी की सराय:पीड़िता के घर पंहुचा सपा प्रतिनिधिमंडल,कहा न्याय को सदन से सड़क तक करेंगे संघर्ष

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल थाना-रानी की सराय के अन्तर्गत एक ग्राम निवासी दलित शिक्षिका का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार की घटना के आरोप के सम्बन्ध में पीड़िता के गांव पर पहुॅचा। जहाँ पर उन्होंने पीड़िता की मॉ व उनके परिजनों से जानकारी हासिल की । वहां बताया गया है की पीड़िता अवसाद के कारण बीमार है। उसका ब्लड प्रेशर लो चल रहा है और वह चल फिर सकने में असमर्थ है। इस पर सपा नेताओं ने कहा की तमाम ऐसी परिस्थितियों से स्पष्ट है कि घटना में शामिल अभियुक्तों को बचाने के लिए पुलिस ने उनके परिवार और सगे सम्बन्धियों को भारी दबाव में ले कर घटना की असलियत को छिपाने का काम किया और पुलिस ने कहानी गढ़कर घटना को दूसरी तरफ मोड़ दिया। आज भी वह परिवार सकते में है। आरोप लगाया की पुलिस के डर के नाते जो बातें पुलिस ने कहा वहीं बातें उन लोगों ने मीडिया व कोर्ट में बयान दिया। आशंका व्यक्त की कि इस घटना में शामिल लोग काफी असरदार व पहॅुच वाले लोग हैं। जिनको बचाने के लिए पुलिस ने पीड़ित पक्ष पर दबाव डालकर नयी कहानी गढ़ने का काम किया। गौरतलब है की रानी की सराय थाना क्षेत्र की एक विवाहिता युवती ने कुछ दिनों पूर्व अपने साथ स्कार्पियो सवार चार लोगों द्वारा जबरन दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था , लेकिन पुलिस ने दावा किया की तमाम जांच के बाद यह पता चला है की मामला मनगढंत और फ़र्ज़ी है। शुरू में पीड़िता ने भी मीडिया और कोर्ट में पुलिस की कहानी का समर्थन किया था , लेकिन वापस घर पंहुचने के बाद पीड़िता और रिजन पुलिस के खुलासे से इंकार करने लगे और स्थानीय पुलिस पर दबाव डालने का आरोप लगाने लगे हैं।
सपा नेताओं ने कहा की भाजपा की सरकार में अपराध चरम सीमा पर है। आयेदिन बलात्कार, छिनैती, चोरी, हत्या की घटनायें बढ़ रहीं हैं। लोग दहशत में हैं। गॉव की लड़कियॉ स्कूल जाने में डर रही हैं। समाजवादी पार्टी इस घटना के सम्बन्ध में कल होने वाली मासिक बैठक में फैसला लेकर इसके विरूद्ध आन्दोलन करेगी और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए सड़के से लेकर सदन तक लड़ना पड़ा तो वह संघर्ष में पीछे नहीं रहेगी।
प्रतिनिधिमण्डल में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, विधायक आलमबदी आजमी, कल्पनाथ पासवान, पूर्व एम0एल0सी0कमला प्रसाद यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद, जि0पं0स0राजेश यादव गेलवारा और अन्य लोग थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment