.

.

.

.

,

,
.

अल्पसंख्यकों आरक्षण की मांग दोहरा पीस पार्टी ने की एक दिन की भूख हड़ताल,सौंपा ज्ञापन

आजमगढ़: मुस्लिम समुदाय को आरक्षण दिये जाने की मांग को लेकर काफी लम्बे समय से लामबंद पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष डा मु. आसिफ खान के नेतृत्व में एक दिवसीय भूख हड़ताल गुरूवार को अम्बेडकर पार्क में किया गया। इसके बाद राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया।जिलाधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में जिलाध्यक्ष श्री खान ने बताया कि लंबे समय से पीस पार्टी मुस्लिम समुदाय के उत्थान के लिए आरक्षण दिलाने की पूरजोर मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि 1952 के एक्ट में संशोधन कर मुस्लिमों को आरक्षण दिया जाय क्योंकि देश के विकास के लिए सभी का उत्थान जरूरी है। लेकिन वर्तमान व्यवस्था के कारण मुस्लिमों का उत्थान नहीं हो पा रहा। श्री खान ने कहा कि मुस्लिम व इसाई में भी छूआछूत है इसकी शिकार जातियों को बगैर धार्मिक भेदभाव के अनुसूचित जाति में रखा जाये। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जस्टिस रंगनाथ आयोग व सच्चर कमेटी की सिफारिशों के आधार पर दस प्रतिशत आरक्षण देने की मांग करती है तथा शेष अल्पसंख्यकों को 15 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग करती है।
कोषाध्यक्ष सुफियान अहमद ने कहा कि हमारी मांग है कि विधानसभाओं, विधान परिषद्ों, लोकसभा, अर्ध सरकारी, नौकरियांं व शिक्षण संस्थाओं, सेना के सभी अंगो, और जिला उच्चतम न्यायालयों में भी दलितों, पिछड़ों व महिलाओं व पुरूषों के अनुरूप उपरोक्त अनुसार आरक्षण दिया जाना संविधान और देश हित में है। श्री अहमद नेउक्त मांगों को जायज बताते हुए कहा कि मांगे पूरी नहीं हुई तो रणनीति तैयार करके आगामी दिनों में विशाल आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
इस अवसर पर अख्तर इम्तेयाज खां सोनी, शेख इम्तेयाज अहमद, अली अहमद, शम्से अंसारी, तारिक आजमी, अरशद, मनोज राव, बादशाह, शरीफ अहमद, एहसान अहमद, शफात अहमद आदि मौजूद रहे।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment