.

.

.

.
.

विद्या भारती के तत्वावधान में सुखदेव पहलवान स्टेडिएम में खेल कूद प्रतियोगिता

राजनीति तोड़ती है और शिक्षा जोड़ती है : प्रो. मंयक
आजमगढ़। विद्या भारती द्वारा संचालित शिशु शिक्षा समिति गोरक्ष प्रांत के तत्वावधान में प्रांतीय खेलकूद समारोह में नगर के आराजी बाग स्थित सुखदेव पहलवान स्टेडियम में कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी शिवकांत द्विवेदी ने कहा कि खिलाड़ियों को जय पराजय की भावना से मुक्त होकर कर्मयोग के पथ पर चलकर राष्ट्र निर्माण का उद्देश्य पूरा करना चाहिए। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रो प्रभुनाथ सिंह मंयक ने कहा कि जातिवाद, वर्गवाद, सम्प्रदायवाद, कुर्सीवाद के विभेदों का जहर फैलाकर राजनीति समाज को तोड़ती है और एकात्मता, समरसता, प्रेम बंधुत्व पर शिक्षा समाज, राष्ट्र और विश्व को जोड़कर शांति और आनंद सृजित करती है। विभिन्न खेलों द्वारा विश्व में भारत का नाम सर्वोच्च शिखर पर प्रतिष्ठित होकर गौरवान्वित हो रहा है।
कार्यक्रम के संयोजक प्रांत निरीक्षक आत्मानंद सिंह ने प्रस्तावित भाषण में कहा कि दौड़, कूद तथा गोला चक्का, भाला, हैमर-क्षेपण में सरस्वती विद्या मंदिरों के प्रतिभागियों ने ‘वर्ल्ड स्कूल गेम्स‘ तथा ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रमों में स्वर्ण, रजत एवं कास्यं पदक प्राप्त करके भारत का नाम रोशन किया है।
समारोह में रविवार को गोरक्ष प्रांत के विभिन्न जनपदों से आये अनेक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को आयोजित उक्त प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान के लिए मेडल देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू, पीयूष यादव, कन्हैया चौबे, दुर्गा प्रसाद अस्थाना, पंडित सुभाष चन्द तिवारी कुंदन, इन्द्रभूषण अग्रवाल, अखिलेश उपाध्याय, अजय दुबे, धनंजय पांडेय, रामधारी यादव आदि मौजूद रहे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment