.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम ने जनपद को ओडीएफ करने हेतु नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

मृतक के स्थान पर परिवार के पात्र लाभार्थी का नाम दें, तैयार बेस लाइन सर्वे सूची पर ग्राम प्रधान के भी हो हस्ताक्षर -डीएम 
आजमगढ़ 10 सितम्बर 2018 -- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभाकक्ष में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत जनपद को ओडीएफ करने हेतु नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने समस्त नोडलअधिकारीयों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने न्याय पंचायत से संबंधित बेस लाइन सर्वे की सूची जिला पंचायत अधिकारी से प्राप्त करते हुए अपने-अपने ग्राम पंचायतों के बेस लाइन सर्वे की सूची की जांच करें तथा बेस लाइन सर्वे सूची में से मृतक, डुप्लीकेट, अपात्र तथा दूसरें गांव सें संबंधित व्यक्ति को चिन्हित करते हुए सूची तैयार कर डीपीआरओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि मृतक के स्थान पर परिवार के पात्र लाभार्थी का नाम दिया जा सकता है तथा अपात्रों के स्थान पर पात्र लाभार्थी का नाम बेस लाइन सर्वे सूची में जोड़ें और जो सूची तैयार करें उसमें ग्राम प्रधान से भी हस्ताक्षर करवायें।
शौचालय के एमआईएस तथा जीओ टैगिंग की समीक्षा में महाराजगंज में 4420 एमआईएस पेंडिंग, हरैया में 4425 एमआईएस पेंडिंग तथा इसी प्रकार महाराजगंज में शौचालय की जीओ टैगिंग 33 प्रतिशत, हरैया में 40 प्रतिशत पाये जाने पर जिलाधिकारी ने महाराजगंज तथा हरैया के नोडल अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शौचालय का एमआईएस तथा जीओ टैगिंग जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ उन्होने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें तथा मानक के अनुसार शौचालय बनवायें तथा शौचालय के प्रति लोगों को जागरूक भी करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियांे को पोषण के प्रति शपथ दिलायी।
इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह सहित समस्त नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment