.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मूल सुविधाओं के लिए जूझ रहा है क्षेत्र, देवारा वासियों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन


आजमगढ़। भले ही केंद्र व प्रदेश सरकार ग्रामीणों के उत्थान का दम भर रही हो लेकिन आज तक देवाराक्षेत्र अपनी मूलभुत सुविधाओं के लिए जूझ रहा है। कई बार शासन प्रशासन का ध्यान अकृष्ट कराया गया लेकिन विडम्बना रही कि
आज तक किसी की नजरें इनायत नहीं हो सके। इसी को लेकर शुक्रवार को देवारा विकास संघर्ष समिति के बैनर तले रामकेदार यादव के नेतृत्व में भारी संख्या में देवारावासियों ने नगर के रिक्शा स्टैंड पर धरना दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित दस सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान प्रयास सामाजिक संगठन सहित कई संगठनों ने धरने का समर्थन भी दिया।
धरने को संबोधित करते हुए समिति के संयोजक रामकेदार यादव ने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन, बैंकिंग जैसी मूलभूत सुविधाआं से वंचित देवारावासी शासन के सौतलेपन के शिकार है। देवारावासी हर वर्ष आग और पानी की मार झेलते है। उन्होंने यह भी कहा कि नौकरशाही की लाल फीताशाही महज राहत सामग्री बांट कर देवारावासियों को मुंह चिढ़ाने का काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि हमारी नौ सूत्री मागों में दूरी के कारण प्रसव पीड़ित महिलाएं अस्पताल तक नहीं पहुंच पाती इसलिए पूर्ण महिला अस्पताल की स्थापना किया जाये, यूनियन बैंक की शाखा सहदेवगंज के नाम से है तो सहदेवगंज में ही स्थापित होनी चाहिए, शिवपुर औघढ़ गंज, हैदराबाद नेता नगरी व कटानी बाजार में बैंक शाखाएं खोली जाय, सरकारी बसों का संचालन चिकनहटवा, औघढ़गंज, सहदेवगंज, कुडही, हैदराबाद से आजमगढ़ तक तथा महुला गढ़वल बांध पर बाबा ब्रह्मचारी जी के स्थान से महुला तक किया जाय, सरकारी डिग्री कालेज व पालिटेक्निक/इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना की जाये जाने की मांग किया।
प्रयास सामाजिक संगठन के अध्यक्ष रणजीत सिंह व रामदरश यादव ने कहा कि सरकार को देवारा के लोगों के लिए आगे आना होगा। उन्होंने बताया कि बांध के भीतर सभी बाढ़ पीड़ित गांवों को महुला गढ़वल बांध तक सम्पर्क मार्ग से जोड़ा जाय, परशुरामपुर में तहसील की स्थापना शीध्र किया जाय, युवाओं के लिए स्थानीय स्तर पर खेल प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना किया जाय, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र की जनसंख्या के आधार पर पुलिस थाने की व्यवस्था की जाये साथ ही लोगों के उत्थान के लिए सरकारी दुग्ध डेयरी व दुग्ध क्रय केंद्र की स्थापना किया जाय।
इस अवसर पर जगदीश प्रधान, भारद के उमेश सिंह गुड्डू, झिनक यादव, मिथिलेश, अंगद वर्मा, रवि, घरमनी सिंह, मनीष कृष्ण, इंजी सुनील यादव, रामधारी निषाद, तीरथ यादव, सतिराम मौर्या, सुरती देवी, निथिश रंजन तिवारी, दुर्गावती, प्रेमगम आजमी, अतुल श्रीवास्तव, संतोष यादव, सोन देवी, शारदा बादामी, कुसुम, सोना सहित भारी संख्या में देवारावासी मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment