.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मनचलों को सबक सिखाएंगी वीरांगनाएं,भाजयुमो ने बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया

बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराते का प्रशिक्षण लेना आवश्यक है-एन पी सिंह, एसपी ग्रामीण 
आजमगढ़ : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में वीरांगना प्रशिक्षण अभियान चलाकर बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इसी क्रम में भाजयुमो आज़मगढ़ के द्वारा शहर के अग्रसेन महिला महाविद्यालय के प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित कर लगभग 400 बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया।
भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने स्वागत भाषण करते हुए सभी अतिथियों, शिक्षिकाओं, व बालिकाओं का स्वागत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए जागरूक करते हुए कहा कि आज के समाज की धारणा बालिकाओं के प्रति बदली हुई है। बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराते का प्रशिक्षण लेना अति आवश्यक है , उन्होंने बालिकाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं 1090,डायल 100 ,एन्टी रोमियों, जनसुनवाई एप आदि के बारे में जानकारी भी दिया। कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी लालगंज प्रियंका प्रियदर्शी ने बालिकाओं को आत्मविश्वास बढ़ाने व खुद पर नियंत्रण रखने तथा मनचलों को सबक सिखाने , तथा बालिकाओ को रोजगारपरक पढ़ाई करने व सामाजिक कार्यों में भी रुचि लेने की उम्मीद व्यक्त किया।
क्षेत्राधिकारी नगर अजय कुमार यादव ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए बालिकाओं को सजग रहते हुए,कभी भी शॉर्टकट का इस्तेमाल न करते हुए,सुनसान रास्तों पर नही जाने के लिए कहा। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने के लिए कहा।
बालिकाओं को आत्मरक्षा के पैंतरे भाजयुमो जिलाध्यक्ष व मुख्य प्रशिक्षक सूरज प्रकाश श्रीवास्तव,प्रशिक्षक ज्ञानेन्द्र चौहान,दिनेश चौहान,अर्चिशा त्रिपाठी ने दिया जिसमें उन्हें पंच मारना, पैर से वार करना,किसी भी परिस्थिति में बचाव करने के तरीके,रोकने के तरीके,बस,ट्रेन, व रास्ते में मनचलों से निपटने के पैंतरे के बारे में प्रशिक्षित किया गया। बालिकाओं ने विभिन्न समस्याओं पर खुलकर वार्ता भी किया।
कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री गोरखपुर क्षेत्र सहजानन्द राय, भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह, जिले के प्रवासी प्रदेश सह-संयोजक सौरभ राय, युवा मोर्चा के संयोजक कमलेन्द्र मिश्रा मोनू
,महाविद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ निशा यादव,
डॉ वंदना द्विवेदी ,डॉ अर्पिता मिश्रा,डॉ पूनम श्रीवास्तव,डॉ रागिनी गौतम, डॉ इंदुमती दुबे,डॉ मधुरिमा अस्थाना ,डॉ अर्चना उपाध्याय, डॉ मानवेन्द्र पाठक,डॉ अवधेश मौर्या, सुनील अग्रवाल,जिला आईटी संयोजक वरुण राय,श्रीराम चौबे, व युवा मोर्चा के अनुभव सिंह अन्नू, मयंक कुमार श्रीवास्तव,राघवेंद्र मिश्रा लड्डु, रजनीश श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह सोनू, उज्ज्वल राय,एकलव्य पाण्डेय, शिवम श्रीवास्तव सहित दर्जनों अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें।
कार्यक्रम के संयोजक निखिल राय ने सभी को आभार व्यक्त कर कार्यक्रम के समापन किया तथा संचालन अरविंद चौरासिया ने किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment