.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

धूमधाम से रवाना हुई सपा की ’लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा

आजमगढ़: जनपद से शुरू हुई ’लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा धूमधाम से समाजवादी पार्टी कार्यालय से 12 बजे रवाना हुई। यात्रा पूर्वांचल के मऊ, देवरिया, कुशीनगर तथा गोरखपुर में जनसम्पर्क के जरिये पार्टी की रीति नीति का प्रचार प्रसार करेगी। इसका समापन 12 अगस्त को गोरखपुर में होगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर जनपद के युवा नेता सुनील ठेकमा की अगुवाई में निकली साइकिल यात्रा को स0पा0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री बलराम यादव, दुर्गा प्रसाद यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक डा0संग्राम यादव, नफीस अहमद, आलमबदी, एम0एल0सी0राकेश कुमार यादव, पूर्व विधायक श्यामबहादुर यादव, बेचई सरोज, बृजलाल सोनकर, हरिप्रसाद दूबे, उमेश यादव उपस्थित थे।
साइकिल यात्रा के शुभारम्भ पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री बलराम यादव ने कहा कि देश में जब जब लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास हुआ है, नौजवान सड़कों पर उतरा है। आज देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार पिछड़ों, दलितों, व्यापारियों, अल्पसंख्यकों, छात्रों, नौजवानों के सपने को कुचलने पर आमादा है। मंहगाई, जर्जर कानून व्यवस्था, रोजगार के नाम पर सत्ता में आने वाली भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सारे वायदे जुमलेबाजी साबित हुए हैं। साइकिल यात्रियों को शुभकामना देते हुए कहा कि यह साइकिल यात्रा देश में सत्ता परिवर्तन की संवाहक बनेगी।
पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि आजमगढ़ के नौजवान राजनैतिक रूप से जागरूक और जुझारू हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश के करोड़ों नौजवान भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए लामबंद हैं। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन जनता इनके मायाजाल को समझ चुकी है।
स0पा0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाजवादी नौजवान भाजपा सरकार के अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लामबंद है। एक करोड़ नौकरी देने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वायदा हवा-हवाई साबित हुआ है और नौजवान ठगा महसूस कर रहा है। धर्म और जाति का नफरत फैलाने वाले भाजपा नेताओं की असलियत जनता जान चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पतन का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही निकलेगा। श्री यादव ने साइकिल यात्रा में शामिल नौजवानों को शुभकामना दिया।
समाजवादी पार्टी कार्यालय पर झण्डे बैनर लेकर पार्टी कार्यकर्ता अखिलेश यादव-समाजवादी पार्टी जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए साइकिल यात्रियों को बिदाई दिये। इस अवसर पर विजय यादव, आशा यादव, प्रेमा यादव, महेन्द्र यादव, राजाराम सोनकर, रामप्रवेश यादव, शिवमूरत यादव, राजेश, चन्द्रजीत यादव उपस्थित थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment