.

.

.

.
.

डीएम ने जिला स्वास्थ्य समिति और पोषण समिति की बैठक में दिए निर्देश

आजमगढ़ 28 अगस्त 2018-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में प्रसव केन्द्रों की प्रगति, प्रधानमंत्री मातृ वन्दन योजना, जननी सुरक्षा योजना, परिवार, मातृ तथा शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम, अनटाईड फन्ड तथा मिजिल्स रूबेला कम्पेन की समीक्षा की गयी जिसमें जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत महाराजगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की प्रगति सबसे खराब पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ निर्देशित करते हुए कहा कि जननी सुरक्षा योजना में प्रगति लाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दन योजना में मुबारकपुर, आजमगढ़ सिटी की प्रगति लक्ष्य के सापेक्ष कम पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त किये। इसी के साथ-साथ आशा भुगतान की भी समीक्षा की गयी।
उन्होने समस्त एमओआईसी को निर्देशित करते हुए कहा कि ब्लाक इकाईयों की सभी कोल्ड चेन प्वाइण्ट पर साफ-सफाई, आईएलआर एण्ड डीप फ्रिजर को लकड़ी के गुटके पर वायरिंग, स्वीच बोर्ड, सेपरेट स्टेबिलाइजर एवं थर्मामीटर, साफ-सफाई एवं एक्झास्ट फैन आदि उपकरणों की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 रविन्द्र कुमार, जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डाॅ0 अमिता अग्रवाल, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 संजय, नोडल अधिकारी डाॅ0 वाई के राय तथा संबंधित समस्त एमओआईसी उपस्थित रहे।
इसी क्रम में मंगलवार को ही जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर एडीसनल सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि अति कुपोषित गांवों से दो तीन बच्चों का चयन करें तथा उसको आशा, एएनएम के द्वारा पोषाहार नियमानुसार दिलवायें तथा यह देखें कि पोषाहार दिये जाने से बच्चे में कितना परिवर्तन हो रहा है और कब वो कुपोषण की श्रेणी से बाहर आ रहा है।
उन्होनेे राजस्व गांव गोद लिये हुए जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में अति कुपोषित बच्चों को चिन्हित करें तथा उसका वजन भी करायें तथा जरूरत पड़ने पर उसको एनआरसी पर भेजें। इस अवसर पर डीपीओ के प्रतिनिधि, सीडीपीओ आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment