.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

लखनऊ में छात्रा की हत्या से आक्रोशित छात्रों ने फूंका पुतला,डीएम को सौंपा ज्ञापन

आजमगढ़:: लखनऊ के पालिटेक्निक में पढ़ने वाली बलिया की छात्रा के साथ दुराचार कर उसकी हत्या कर दिये जाने का गुरूवार को जनपद के छात्रों ने विरोध किया। शिब्ली नेशनल पीजी कालेज, डीएवी पीजी कालेज व श्री दुर्गा जी पीजी कालेज चंडेश्वर के छात्रों ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर लखनऊ पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने की मांग किया। इसके पूर्व बुधवार की देर शाम शिब्ली के छात्रों ने मनबढ़ों के हवस का शिकार हुई छात्रा की आत्मा की शांति के लिए कालेज में कैंडिल मार्च निकाला।
छात्र नेता लालजीत यादव ने कहाकि केन्द्र व प्रदेश की सरकार नारी सुरक्षा का हवाला देती है। बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की बात करती है लेकिन जब सच में इनकी सुरक्षा की बात आती है तो सरकार फेल हो जाती है। इस सरकार के कथनी और करनी में काफी फर्क है। नारी सुरक्षा के लिए बना एंटीरोमियों का कही पता नही चल रहा है। संजय निषाद और आकाश सिंह ने कहाकि वर्तमान सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है। बहन बेटियों के खिलाफ उत्पीड़न बर्दाश्त नही किया जाएगा। लखनऊ की पालिटेक्निक में पढ़ने वाली बलिया की छात्रा के साथ कुछ मनबढ़ों ने दुराचार कर उसकी हत्या कर दिया और वहां की पुलिस सोती रही। इस मामले में सरकार ने ना तो दोषियों को गिरफ्तार किया और न ही उनके ऊपर कार्यवाही ही किया। छात्रों ने छात्रा की हत्या करने वाले दोषियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही करने की मांग किया।
इसके पूर्व शिब्ली कालेज के छात्रों ने बुधवार की शाम को कालेज से शिब्ली सर्किल तक कैंडिल मार्च निकाला। छात्रनेता शारिक खान आजमी ने सरकार से दोषी के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने की मांग किया।
इस अवसर पर शाने आलम बेग, अली दाउदी, बेलाल आजमी, शहनवाज आलम, पवन यादव, सौर्य सिंह, शिवेन्द्र राय, सुधांशु राय, एहतेशान, अफजल, अब्दुर्रहमान, सादिक, अजमल, जावेद, बसंत सिंह, धीरज यादव, नोमान, रजनीश यादव, राहुल कुमार, मुकेश यादव, अश्वनी यादव, अर्पित श्रीवास्तव, सूरज, विशाल, तरूण, आकाश सिन्हा आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment