.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मरीज की मौत के मामले में वेदांता अस्पताल प्रबंधन पर मुकदमा हुआ दर्ज

आजमगढ़:: शहर के लछिरामपुर स्थित वेदांता हास्पिटल के आईसीयू में भर्ती मरीज की 22 जून को हुई मौत को लेकर सामाजिक संगठनों की पहल पर गुरुवार को जिलाधिकारी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन पर मुकदमा कायम किया। इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत के आरोप में अस्पताल के डाक्टर सहित तीन के खिलाफ नामजद और पांच अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया । .
अतरौलिया थाने के महादेवपुर गांव निवासी सब्जी विक्रेता 35 वर्षीय रामकेश सोनी पुत्र लक्ष्मी सेठ 19 जून की रात में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिला अस्पताल से रेफर किए जाने पर परिजनों ने उसे शहर के लक्षिरामपुर स्थित वेदांता हास्पिटल में भर्ती कराया था। 22 जून को दोपहर में इलाज के दौरान रामकेश की मौत हो जाने पर परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था। इस दौरान अस्पताल में मारपीट की सूचना मिलने पर पहंुची पुलिस ने मृत रामकेश का शव आईसीयू से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। तभी से सामाजिक संगठन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। गुरुवार को सामाजिक संगठनों के साथ पीड़ित परिवार जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी से मिला और अपनी व्यथा सुनाई। इस दौरान जिलाधिकारी के आदेश पर नगर कोतवाली पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
नगर कोतवाली निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पीड़ित परिजनों की तहरीर पर अस्पताल के डाक्टर सहित तीन के खिलाफ नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ धारा 304 ए, 323,504 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है।.


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment